युवक ने महिला के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज कराई शिकायत, जानिए पूरा मामला

गुजरात के सूरत में एक शख्स ने चाइल्ड वेलफेयर कमिटी (CWC) में शिकायत देकर एक महिला के खिलाफ रेस केस दर्ज करवाने की मांग की है। शिकायतकर्ता का कहना है कि जब वह 16 साल का था उससे उम्र में 5 साल बड़ी एक लड़की ने उसे झांसे में लिया और होटल में ले जाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाती थी। पीड़ित का कहना है कि उसके बालिग हो जाने पर शादी की बात कहने वाली लड़की ने उससे पैसों की भी ठगी की। अब उसने किसी और से शादी रचा ली है।

अब 22 साल के हो चुके इस शख्स ने प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस (पॉक्सो) के तहत केस दर्ज करने की मांग की है। शिकायत मिलने के बाद सीडब्ल्यूसी ने पुलिस से इस केस का ब्योरा जुटाने को कहा है। पीड़ित का कहना है कि उसने पुलिस को भी शिकायत दी थी, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं किया गया तो उसने सीडब्ल्यूसी का रुख किया।

एक बड़ी फर्जीनर कंपनी में डिजाइनर कारपेंटर का काम करने वाले व्यक्ति ने कहा कि आरोपी महिला उससे उम्र में पांच साल बड़ी है। उससे पहली मुलाकात दिसंबर 2015 में एक सामाजिक कार्यक्रम में हुई थी। इसके बाद उत्तर गुजरात के एक गांव में पारिवारिक कार्यक्रम में भी मिले।   

पीड़ित ने अपनी शिकायत में कहा है कि महिला ने उसका नंबर लिया। बाद में उसने संपर्क किया और शादी का प्रस्ताव रखा। उसने खुद के नाबालिग होने की बात कही तो कथित तौर पर महिला ने कहा कि वह उसके बालिग होने का इंतजार करेगी। इसके बाद दोनों मिलने लगे। शिकायतकर्ता के वकील अरविंद कुंत ने कहा,’महिला होटल में बुक करती थी और इसके बाद नाबालिग से शारीरिक संबंध बनाती थी। इसके बाद उसने नर्सिंग कोर्स के लिए पैसों की डिमांड की। उसने एक सरकारी नौकरी के लिए 5 लाख रुपए लिए।’ शख्स का कहना है कि महिला ने छह महीने पहले किसी और से शादी कर ली और खुलासा किया कि एक साजिश के तहत उससे ठगी की गई। सीडब्ल्यूसी के इंचार्ज चेयरमैन परेश काकाडिया ने कहा कि उन्होंने पुलिस से और अधिक ब्योरे की मांग की है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker