घर पर इस तरह बनाए विटामिन सी सीरम, रातों-रात चमक उठेगा चेहरा

कुछ लोग अपनी त्वचा के लिए सीरम का उपयोग भी करते हैं। आमतौर से लोग त्वचा के लिए विटामिन सी सीरम का उपयोग करते हैं। ये आपकी त्वचा को टैन से बचाने का काम करता है। ये त्वचा को यूवी किरणों से बचाने का काम करता है। कंसल्टेंट डर्मेटोलॉजिस्ट के मुताबिक, विटामिन सी सीरम त्वचा को डार्क सर्कल, रिंकल्स औप फाइन लाइंस से बचाने का काम करता है। मगर क्या आप जानते हैं इस सीरम को आप घर पर भी बना सकते हैं? आइये अजा आपको बताते है इसे आप घर पर कैसे बना सकते हैं…

ऐसे बनें विटामिन सी सीरम:-

इसके लिए आपको संतरे के छिलके, गुलाब जल, एलोवेरा जेल ग्लिसरीन एवं विटामिन ई कैप्सूल की आवश्यकता होगी। सबसे पहले एक ग्राइंडर में संतरे के छिलके एवं गुलाब जल डालें। फिर इसमें बाकी बची चीजों को मिलाएं। सारी चीजों को मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इसे फ्रिज में आप स्टोर कर सकते हैं। एक सप्ताह के भीतर इसका उपयोग करें। इसे गर्दन और चेहरे पर लगाएं। ये आपके चेहरे पर ग्लो लाने का काम करेगा। 

प्राकृतिक विटामिन सी सीरम के फायदे:-

सीरम में उपयोग होने वाला गुलाब जल त्वचा के लिए पीएच लेवल को बनाए रखने का काम करता है। गुलाब जल त्वचा को हाइड्रेटेड रखने में सहायता करता है। कई प्रकार के फेस पैक के लिए गुलाब जल का उपयोग आमतौर पर किया जाता है। एलोवेरा का उपयोग भी बहुत से लोग मॉश्चराजर के रूप में करते हैं। कई प्रकार के अन्य ब्यूटी प्रोडक्ट्स के लिए भी एलोवेरा का उपयोग किया जाता है। एलोवेरा स्किन के दाग-धब्बों से छुटकारा दिलाता है। आपको बता दें, बहुत से लोग संतरा खाने के पश्चात् इसके छिलकों को फेंक देते हैं। लेकिन ये छिलके स्किन के लिए बहुत ही लाभदायी होते हैं। इन छिलकों में विटामिन सी एवं फोलिक एसिड भरपूर मात्रा में होता है। जिससे दाग-धब्बे दूर होते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker