Microsoft विंडोज यूजर्स के लिए पेश कर रहा ये खास फीचर्स, जानिए…

टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अपने विंडोज पीसी यूजर्स के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए नए सुधारों पर काम कर रही है। कंपनी की नई पेशकश विंडोज पीसी यूजर्स के लिए खास होने वाली है। यूजर्स के लिए नए फीचर्स रोलआउट किए जा रहे हैं। डिफॉल्ट ऐप सेटिंग पर यूजर के कंट्रोल से लेकर नए एपीआई और नए सेटिंग डीप लिंक यूआरआई पर काम चल रहा है।

कंपनी विंडोज यूजर्स के लिए पेश करेगी खास फीचर्स

बहुत जल्द कंपनी यूजर्स के लिए नए फीचर्स को रोलआउट करने जा रही है। नए फीचर्स की मदद से डेवलपर्स अपने ऐप को डिफॉल्ट एप्लिकेशन मोड में सेट कर सकेंगे। इसके अलावा डेवलपर्स को उनके ऐप टास्कबार में पिन करने की सुविधा भी मिलेगी। माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए एलान किया है कि विंडोज 11 के लिए नए फीचर्स पेश होने वाले हैं।

कंपनी के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक ऐप्स के लिए एक नया सेटिंग डीप लिंक यूआरआई पेश किया जाएगा। इस लिंक की मदद से ही यूजर्स सेटिंग्स में जाकर डिफॉल्ट में बदलाव कर सकेंगे।ऐप्स को पिन करने का भी मिलेगा ऑप्शन

माइक्रोसॉफ्ट की ओर से यूजर्स के लिए एक नए पब्लिकली उपलब्ध एपीआई को भी लाया जा रहा है। इस फीचर की मदद से भी यूजर्स अपनी सुविधा और जरूरत के मुताबिक ऐप्स को पिन कर सकेंगे। इन ऐप्स को टास्कबार में जरूरत के हिसाब से प्राइमरी या सेंकडरी टाइल्स में सेट किया जा सकेगा।

मालूम हो कि माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए एक एआई आधारित अपग्रेड का एलान किया था। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए Microsoft 365 Copilot का एलान किया था। यह अपग्रेड माइक्रोसॉफ्ट के प्रोडक्टिविटी ऐप्स के लिए पेश हुआ था। नए अपग्रेड में लार्ज लैंग्वेज मॉडल, माइक्रोसॉफ्ट ग्राफ में यूजर का डेटा और कंपनी की एप्लीकेशन का इस्तेमाल पेश हुआ था।

इस अपग्रेड में यूजर्स को डॉक्युमेंट, ड्राफ्ट ईमेल जल्दी जेनेरेट करने की सहूलियत पेश की गई थी। इसके अलावा, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स में मीटिंग कंटेंट को भी जल्दी जेनेरेट करने की सुविधा दी गई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker