रीट मेंस आसंर-की रिलीज, इस दिन तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

रीट मेंस आसंर-की रिलीज हो गई है। राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board, RSMSSB) ने थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित लेवल 1 और लेवल 2 भर्ती परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर रिलीज की है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर इसकी जांच करके डाउनलोड कर सकते हैं।

22 मार्च तक दर्ज कराएं आपत्ति 

उत्तर कुंजी की जांच करने के बाद अगर किसी भी अभ्यर्थी को लगता है कि उसके क्वैश्चन की जांच ठीक नहीं हुई है तेा वे इसके लिए ऑब्जेक्शन उठा सकते हैं। उम्मीदवारों को इसके लिए 20 मार्च से 22 मार्च, 2023 तक का मौका दिया गया है। उम्मीदवारों को प्रति आपत्ति 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

फरवरी में हुई थी परीक्षा  

कक्षा 1 से 5 में शिक्षक पदों भर्ती के लिए रीट लेवल 1 मुख्य 2023 परीक्षा 25 फरवरी, 2023 को आयोजित की गई थी। यह एग्जाम सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक कराया गया थी। वहीं, कक्षा 6 से 8 में टीचर पदों पर भर्ती लिए REET Mains लेवल 2 परीक्षा 25, 28 फरवरी, 2023 और 1 मार्च को हुई थी। यह परीक्षा दो शिफ्ट में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक हुई थी। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।  

REET Answer Key 2023: रीट मेंस आसंर-की डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

रीट मेंस आसंर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। अब होम पेज पर RSMSSB REET उत्तर कुंजी के लिंक पर क्लिक करें। अब पीडीएफ स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड करें। अब उसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker