MP: मुरैना के चंबल नदी में डूबे 10 श्रद्धालु, तीन की मौत, इतने लापता

भोपाल, मध्य प्रदेश के मुरैना में एक बड़ा हादसा हो गया। मंदिर में दर्शन करने जा रहे 10 श्रद्धालु चंबल नदी में डूब गए। जिसमे से तीन लोगों की मौत हो गई है। तो वहीं अभी भी 4 लोग लापता बताए जा रहे हैं। 

दर्शन के लिए जा रहे थे श्रद्धालु

दरअसल टैंटरा थाना क्षेत्र के चंबल नदी स्थित बरोठा घाट से सभी श्रद्धालु राजस्थान में स्थित करोली के कैलादेवी मंदिर जा रहे थे। उसी दैरान वह हादसे का शिकार हो गए। ये सभी लोग चंबल नदी को पैदल पार कर रहे थे।  पदयात्रियों में से तीन के शव बरामद किए गए हैं।

तीन लोग पार कर गए थे नदी

तो वहीं लापता चार लोगों की तलाश की जा रही है। जानकारी के मुताबिक पहले बताया गया था कि इस हादसे में 10 श्रद्धालु डूबे हैं। लेकिन दस में से तीन लोग बचकर नदी पार कर गए थे। एसडीआरएफ की टीम, गोताखोर सहित पुलिस अन्य चार लोगों की तलाश में जुटी हुई है। 

चार लोग अभी भी लापता

चंबल नदी से निकाले गए शवों की पहचान जानकीलाल कुशवाह, देवकीनंदन कुशवाह व कल्लोकुशवाहे के रूप  में हुई है। लेकिन हादसे में लापता चार लोगों में रुक्मणी कुशवाह, लवकुश कुशवाह, ब्रजमोहन कुशवाह, रश्मि कुशवाह की तलाश जारी है।

घटनास्थल पर पहुंची राहत- बचाव की टीम सभी लापता लोगों को तलाश रहे हैं। जानकारी के अनुसार सभी श्रद्धालु शिवपुरी के चिलापत गांव के हैं।

नदी पैदल पार कर रहे थे यात्री

चंबल नदी को पैदल पार करने से वह सभी नदी में डूब गए थे। सूचना मिलने पर टैंटरा, सबलगढ़ पुलिस गोताखोरों व एसडीआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंची। उन्होंने राहत बचाव कार्य शुरू किया। फिलहाल SDRF और पुलिस की टीम यात्रियों की तलाश कर रही है। 

दर्शन के लिए जा रहे थे श्रद्धालु

घटनाक्रम के मुताबिक शिवपुरी के चिलपाच गांव के रहने वाले श्रद्धालु राजस्थान में करोली की कैलादेवी के मंदिर के दर्शन करने के लिए पैदल जा रहे थे।

वह सभी बरोठा घाट के पास चंबल नदी को पैदल ही पार करने लगे थे। इसी दौरान वे पानी में डूब गए। पुलिस की जानकारी के मुताबिक यात्रियों को यह बताया गया था कि बरोठा घाट पर चंबल नदी में पानी का स्तर कम है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker