IND vs AUS: टीम इंडिया के इस खूंखार खिलाड़ी की Playing 11 में हुई वापसी, इतने महीने बाद की एंट्री

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और ऑस्ट्रेलिया की टीम को बल्लेबाजी सौंपी है. इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में 8 महीने बाद अचानक भारत के सबसे बड़े मैच विनर की वापसी हुई है, जिससे कंगारू टीम भी दहशत में है. 

टीम इंडिया के इस खूंखार खिलाड़ी को Playing 11 में मिला मौका

भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के खूंखार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में रवींद्र जडेजा के ऊपर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फिनिशर की भूमिका अदा करने की भी जिम्मेदारी है. पहले वनडे मैच में रवींद्र जडेजा अपनी कातिलाना गेंदबाजी और फील्डिंग से भी कहर मचाएंगे. रवींद्र जडेजा ने अपना आखिरी वनडे मैच जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के मैदान पर खेला था. इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई 2022 में मैनचेस्टर के मैदान पर खेले गए वनडे मैच के बाद से रवींद्र जडेजा वनडे टीम से बाहर चल रहे थे. लेकिन अब रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में कहर मचाने के लिए तैयार हैं. 

8 महीने बाद अचानक वनडे में हुई एंट्री!

वनडे क्रिकेट, टेस्ट क्रिकेट और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रवींद्र जडेजा ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. रवींद्र जडेजा के आने से ऑस्ट्रेलिया की टीम में दहशत का माहौल है. रवींद्र जडेजा ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. रवींद्र जडेजा ने 64 टेस्ट मैचों में 264 विकेट हासिल किए हैं और 2658 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने 171 वनडे मैचों में 189 विकेट और 64 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 51 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2447 रन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 457 रन बनाए हैं. 210 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 132 विकेट हासिल किए हैं और 2502 रन भी बनाए हैं.   

कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की सबसे खास बात ये है कि वह अपने ओवर बहुत तेजी के साथ पूरा करते हैं, जिससे विरोधी बल्लेबाज कई बार चकमा खा जाते हैं. रवींद्र जडेजा विकेट टू विकेट बॉलिंग से बल्लेबाजों को रन बनाने का कम ही मौका देते हैं. रवींद्र जडेजा की फील्डिंग का कोई मुकाबला ही नहीं है. यही वजह कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी रवींद्र जडेजा का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. रवींद्र जडेजा का बतौर गेंदबाज, फील्डर और बल्लेबाज रिकॉर्ड बहुत शानदार है. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं.

प्लेइंग इलेवन 

भारत: शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया: ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, शॉन एबॉट, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker