रैगिंग मामले में सरकारी आवासीय स्कूल के सुपरिटेंडेंट सस्पेंड, प्रधानाचार्य को नोटिस हुआ जारी

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के ग्राम तरेगाव जंगल के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में सीनियर्स ने जूनियर बच्चों के साथ की मारपीट की। तो वहीं उन्होंने वीडियो बना कर इसे इंस्टाग्राम में अपलोड भी किया। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने तुरंत मामले को संज्ञान में लिया। अब इस घटना के लिए विद्यालय के सुपरिटेंडेंट को उनके पद से हटा दिया गया है। तो वहीं स्कूल के प्रधानाचार्या को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

सीनियर्स ने जूनियर्स संग की मारपीट

यह पूरी घटना 11 मार्च को बोड़ला विकासखंड के तरेगाव जंगल गांव में एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय में हुई थी। जिसमें कुछ सीनियर्स ने जूनियर्स के साथ मारपीट कर और उनके बाल काटने का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। जैसे ही क्लिप व्यापक रूप से साझा की गई तो तुंरत पुलिस ने आठ छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिनमें से सात नाबालिग थे।

विद्यालय के सुपरिटेंडेंट निलंबित

वीडियो के जिला प्रशासन के संज्ञान में आने के बाद कबीरधाम कलेक्टर जनमेजय महोबे ने घटना की जांच के लिए जिला अधिकारियों की एक टीम गठित की। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच के आधार पर विद्यालय के सुपरिटेंडेंट मलिकराम मरकाम को उनके पद से हटा दिया गया है। जबकि विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रमोद प्रकाश को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

11वीं कक्षा के छात्रों ने कक्षा 6 के छात्रों की ली रैगिंग

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक लड़का एक जूनियर छात्र को थप्पड़ मारता हुआ और कैंची से उसके बाल काटता हुआ दिखाई दे रहा है, जबकि कई छोटे बच्चे फर्श पर बैठकर यह पूरी घटना को देख रहे हैं। सरकारी अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि 11वीं कक्षा के छात्रों ने कक्षा 6 के छात्रों के साथ कथित तौर पर मारपीट की और उनके बाल काटे और मोबाइल फोन पर इस कृत्य को रिकॉर्ड भी किया। कबीरधाम की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने कहा कि अधिकारियों की शिकायत के आधार पर स्कूल के 11वीं कक्षा के आठ छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिनमें सात नाबालिग भी शामिल हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker