जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

उरई, जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय छौंक का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। परिसर में रंगाई-पुताई मानकविहीन व टाईल्स का कार्य न कराये जाने पर संबंधित कार्यदायी संस्था के भुगतान न किये जाने के निर्देश दिये। उन्होने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि आप स्वयं व खण्ड शिक्षा अधिकारी परिसर के कायाकल्प कराने में व्यक्तिगत रूचि लेकर गुणवत्तापूर्ण समयावधि के अन्दर पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

उन्होने वार्डन को निर्देशित करते हुये कहा कि परिसर में हो रहे कार्य को आप द्वारा माॅनीटरिंग की जाये, मानकविहीन कार्य दिखने पर तत्काल जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को अवगत कराये, अगर ऐसा न करने पर आपकी जिम्मेदार तय की जायेगी। उन्होने छात्राओं को मिलने वाली सुविधाओं एवं विद्यालय प्रबन्धन व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली साथ ही परिसर के अन्दर साफ-सफाई, पीने का पानी, रसोई में बनने वाले भोजन आदि के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने छात्राओं की कम उपस्थिति होने पर वार्डन को फटकार लगायी। उन्होने छात्राओं के आने व जाने की पंजिका को देखा और निर्देशित किया कि प्रति एक छात्राओं की फोटो व उनके अभिभावक की फोटो अनिवार्य रूप से चस्पा होनी चाहिये जिससे किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो।
इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सचिन कुमार, वार्डन अजब लक्ष्मी शुक्ला मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker