भारत- चीन विवाद के बीच लद्दाख पहुंचे लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, जवानों का बढ़ाया मानोबल

भारतीय सेना ने पिछले कुछ समय से लद्दाख में गतिविधी और तेज कर दी है। लद्दाख से अक्सर भारत और चीनी सैनिकों के बीच विवाद की स्थिति सामने आती रही है। इसे देखते हुए भारतीय सेना ने अब यहां गश्त बढ़ा दी है। हाल ही में भारतीय सेना के जवाब गश्त के लिए घोड़ों और खच्चरों का इस्तेमाल करते देखे गए थे। वहीं, अब सेना की उत्तरी कमान के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने लद्दाख पहुंचकर देश के जवानों का हौसला बढ़ाया है।

लद्दाख पहुंचे लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी बुधवार सुबह लद्दाख पहुंचे। उन्होंने ऑपरेशनल स्थिति का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने भारत की सीमा रक्षा को मजबूत करने के लिए वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर तैनात सैनिकों के महत्वपूर्ण योगदान को भी सराहा।

घोड़ो और खच्चरों का इस्तेमाल करते दिखे भारतीय जवान

गौरतलब है कि भारतीय जवानों ने इलाके में गश्त बढ़ा दी है। गश्त के लिए जवानों ने घोड़ों और खच्चरों का इस्तेमाल किया था। कहा जा रहा है कि कुछ महीनों पहले दोनों देशों के जवानों के बीच झड़प हुई थी। तभी से भारतीय सेना अलर्ट है।

लद्दाख की पहली महिला अधिकारी से मुलाकात

लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने लद्दाख में महिला सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट रिगजिन चोरोल से मुलाकात भी की। उन्होंने सभी बाधाओं को पार कर, अपने पति के सपने को साकार करने वाली रिगजिन की तारीफ भी की।

बता दें कि रिगजिन चोरोल के पति रिगजिन खंडप लद्दाख स्काउट्स की जेडांग सुंपा बटालियन में एक राइफलमैन थे। ड्यूटी के दौरान एक दुर्घटना में खंडप की जान चली गई थी। खंडप का सपना था कि उनकी पत्नी रिगजिन सेना में अधिकारी बनें। रिगजिन अपने पति के सपने को साकार करने में जुट गई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker