IND vs AUS: विराट कोहली के शतक के कारण भारतीय टीम ने 571 रन किए हासिल

12 मार्च को अहमदाबाद में खेले गए चौथे दिन के खेल में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया ने विराट कोहली (Virat Kohli) की शतकीय पारी के चलते पहली पारी में 571 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इस दौरान भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर 91 रनों की बढ़त हासिल की। बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहली पारी में उस्मान ख्वाजा के 180 और कैमरून ग्रीन के 114 रन के चलते ऑस्ट्रेलिया ने 480 रन बनाए थे। 

IND vs AUS 4th Test: भारतीय टीम ने पहली पारी में बनाए 571 रन

दरअसल, भारतीय टीम की पहली पारी में दो शतक और एक अर्धशतक देखने को मिले। बता दें कि चौथे दिन के खेल में विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टीम की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच शानदार साझेदारी देखने को मिली। भारत के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 186 रन बनाए।

वहीं, शुभमन गिल ने पहली पापी में 128 रन की तूफानी पारी खेली। अक्षर पटेल ने भी विराट कोहली के साथ कमाल की साझेदारी की और अपने बल्ले से 79 रन बनाए, जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन और टॉड मर्फी ने तीन-तीन विकेट चटकाए। इस पारी में भारत के नौ ही विकेट गिरे, ऐसा इसलिए क्योंकि श्रेयस अय्यर चोट की वजह से बल्लेबाजी करने नहीं आ सके और विराट कोहली के आउट होने के बाद 9वें विकेट गिरने पर ही टीम की पारी को समेटा गया। पहली पारी में भारत ने 571 रन बनाए और 91 रनों की बढ़त हासिल की।

IND vs AUS 4th Test: Virat Kohli ने जड़ा अपने करियर 75वां शतक

अहमदाबाद टेस्ट के चौथे दिन के खेल में विराट कोहली ने एक शानदार शतक जड़ा। यह शतक उनके टेस्ट क्रिकेट करियर का 28वां शतक रहा। किंग कोहली ने 3 साल बाद अपने टेस्ट में शतक के सूखे को खत्म कर दिया है। उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का 75वां शतक ठोका। कुल 364 गेंदों का सामना करते हुए कोहली ने 186 रन बनाए, जिसमें कुल 15 चौके शामिल रहे। यह स्कोर उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर रहा।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी पारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के चोटिल होने के बाद क्रीज पर उनकी जगह मैथ्यू कुहनेमैन ओपनिंग करने आए। बता दें कि भारतीय पारी के दौरान फील्डिंग करते हुए अक्षर पटेल का छ्क्का रोकना के चलते उस्मान ख्वाजा अपना पैर मुड़वा बैठे, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया था।

ऐसे में चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत धीमी नजर आई। टीम ने 6 ओवर तक बिना किसी नुकसान के 3 रन बनाए। क्रीज पर मैथ्यू (0*) और ट्रेविस हेड (3*) रन पर नाबाद है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker