बीबीसी के खिलाफ पारित प्रस्ताव पर बघेल ने कहा- अगर गलत है चुनौती दे, ऐसा करने से क्या होगा…

गुजरात विधानसभा द्वारा बीबीसी के खिलाफ पारित प्रस्ताव पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टिप्पणी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर BBC डॉक्यूमेंट्री गलत है तो उसे चुनौती दी जानी चाहिए लेकिन प्रस्ताव पारित करने से क्या होगा?

अगर डॉक्यूमेंट्री गलत है तो करें कार्रवाई- बघेल

सीएम बघेल ने शनिवार को रायपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा, अगर डॉक्यूमेंट्री गलत है तो उसे चुनौती दी जानी चाहिए और उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए। लेकिन आपने (भाजपा के संदर्भ में) उनके खिलाफ छापे मारे और उन्हें डराया, जो सही नहीं है।

डॉक्यूमेंट्री गलत है तो कार्रवाई की जरूरत है, प्रस्ताव पारित करने से क्या होगा? सीएम ने विस्तार से बताया कि अगर यह गलत नहीं है तो इसे स्वीकार करें।

2002 गोधरा दंगों को लेकर BBC ने बनाई थी डॉक्यूमेंट्री

इससे पहले 10 मार्च को गुजरात विधानसभा ने 2002 के गोधरा दंगों पर अपने वृत्तचित्र के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने के लिए बीबीसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया गया था।

इस साल फरवरी में आयकर अधिकारियों ने ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर (BBC) के नई दिल्ली और मुंबई स्थित कार्यालयों की तलाशी ली थी।

वहीं, केंद्र सरकार ने जनवरी में विवादास्पद बीबीसी डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ (India: The Modi Question) के लिंक साझा करने वाले यूट्यूब वीडियो और ट्विटर पोस्ट को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए थे।

भूपेश बघेल ने की थी पीएम मोदी से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा के मुद्दों के बारे में ब्योरा देते हुए सीएम ने कहा कि 10 मार्च को पीएम मोदी के साथ मुलाकात की और रायपुर और दुर्ग के बीच जनगणना, आरक्षण, जीएसटी, कोयला और मेट्रो सहित कई मुद्दों पर उनका ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने आगे कहा कि मैंने पीएम से इन मुद्दों पर फैसला लेने का अनुरोध किया है।

बार-बार मिलने और प्रधानमंत्री से उनकी निकटता के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हम सभी के लिए हैं और राज्य के हित में उनसे मिलना जरूरी है। मांगों का प्रस्ताव रखना भी जरूरी है और जब वह पूरी नहीं होती तो संघर्ष करना भी जरूरी है। यह व्यक्तिगत लड़ाई नहीं, राज्य के हित की रक्षा का मामला है। यह अच्छा है कि प्रधानमंत्री मुद्दों पर चर्चा के लिए अपना समय देते हैं।

सीएम बघेल ने इस बात पर भी कटाक्ष किया कि भाजपा की एक टीम ने उम्मीदवारों के संबंध में सर्वेक्षण करने के लिए छत्तीसगढ़ का दौरा किया, उन्होंने कहा कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि जो 14 बचे हैं, उनमें से किसी को भी टिकट (आने वाले विधानसभा चुनाव में) मिलने की पुष्टि नहीं हुई है। मैंने अजय चंद्राकर और बृजमोहन जी से यह कहा है कि वे गले को क्यों तनाव दे रहे है, कुछ नहीं बदलेगा। उन्हें टिकट मिलेगा या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं है।

कई मुद्दों पर हुई दोनों में बातचीत

सीएम बघेल ने शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बैठक के दौरान, सीएम बघेल ने प्रधानमंत्री के साथ शीघ्र जनगणना, जीएसटी बकाया और कोयला रॉयल्टी जैसे मुद्दों पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नवा रायपुर से दुर्ग तक लाइट मेट्रो सेवा शुरू करने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री से सहयोग मांगा है।

उन्होंने बताया कि सितंबर माह में छत्तीसगढ़ में जी-20 के चतुर्थ स्थायी वित्त कार्यदल की बैठक होने जा रही है। इसकी तैयारी को लेकर प्रधानमंत्री से चर्चा हुई। बघेल ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को जी-20 के अतिथियों के लिए विश्वस्तरीय व्यवस्था का आश्वासन दिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker