OMG! 28 सालों से नारियल पानी पर जिंदा है यह शख्स, जानिए कैसे…

कई बार लोगों को स्वास्थ्य संबंधी ऐसी-ऐसी समस्याओं से 2-4 होना पड़ जाता है, जिसका कोई सही उपचार नहीं मिल पाता है. डॉक्टर्स भी जब स्वस्थ्य संबंधी समस्या का सही हल नहीं दे पाते हैं तो शुरू होता है दौर एक्सपेरिमेंट्स वाला. कुछ ऐसा ही किया एक शख्स ने, जिसने अपनी ज़ुबान पर कंट्रोल करते हुए अपनी पेट की परेशानी का ऐसा डायट प्लान तैयार किया, जिसे फॉलो करना हर किसी के बस की बात नहीं कही जाती.

बता दें कि केरल के कासरगोड निवासी बालकृष्णन पालाई की कहानी है. उन्होंने अपने पेट में गैस की  परेशानी से निजात पाने के लिए खुद को एक बहुत ही बंधी हुई दिनचर्या में समेट चुके है. वे कोई माह या दो माह के लिए नहीं बल्कि 28 वर्ष से एक ही डायट फॉलो करते आ रहे है. उनका दावा है कि इस तरह के आहार ने उनकी सारी परेशानियों को दूर कर दी हैं और वे अब पहले की तरह एक्टिव और स्वस्थ हो गए हैं

गंभीर बीमारी के चलते उठने-बैठने में भी थी दिक्कत: बात दें कि बालकृष्णन की परेशानी ये थी कि उन्हें gastroesophageal reflux disease यानि GERD नाम की बीमारी थी. जिसके कारण से वो बामुश्किल घर से निकलकर कहीं आते-जाते थे. उन्होंने इसके उपचार के लिए ही नारियल खाना शुरू कर दिया. जल्दी ही उन्हें महसूस होने लगा कि उन्हें नारियल पानी और कच्चे नारियल से बहुत तेजी से लाभ होने लगा था. 64 वर्ष के बालकृष्णन अपनी युवावस्था में फुटबॉल प्लेयर थे. 35 वर्ष की आयु में उन्हें समस्या ये हुई कि वो जब भी कुछ खाते-पीते थे, तो उन्हें उल्टी हो जाती थी. उन्होंने तरह-तरह का खाना ट्राई किया लेकिन उन्हें सिर्फ नारियल से ही फायदा मिल गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker