अमेरिकन एयरलाइन में छात्र ने यात्री पर की पेशाब, CISF ने एयरपोर्ट पर हुआ अरेस्ट

फ्लाइट में अपने साथी यात्री पर पेशाब करने का एक और मामला सामने आया है। बता दें कि न्यूयॉर्क-नई दिल्ली अमेरिकन एयरलाइंस के एक विमान में सवार एक यात्री ने नशे की हालत में अपने दूसरे साथी यात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दी। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।

यह घटना कथित तौर पर विमान संख्या AA292 में घटी, जिसने न्यूयॉर्क से शुक्रवार रात 9:16 बजे उड़ान भरी और 14 घंटे 26 मिनट की उड़ान के बाद शनिवार रात 10:12 बजे यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाईअड्डे पर उतरा।

वहीं, इस मामले को लेकर एयरपोर्ट के डीसीपी ने बताया कि हमें अमेरिकन एयरलाइन से एक व्यक्ति आर्य वोहरा के खिलाफ पेशाब करने की शिकायत मिली है जो यूएसए में एक छात्र है और डिफेंस कॉलोनी दिल्ली का निवासी है। हम इस मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं।

हवाईअड्डे के एक सूत्र ने कहा कि आरोपी एक अमेरिकी विश्वविद्यालय का छात्र है। वह नशे की हालत में था और जब वह सो रहा था तो उसने पेशाब कर दिया। यह किसी तरह लीक हो गया और एक साथी यात्री पर गिर गया। जिसके बाद साथी यात्री ने मामले को लेकर जिसने चालक दल से शिकायत की।

उन्होंने कहा कि छात्र के माफी मांगने के बाद पीड़ित यात्री ने पुलिस को मामले की रिपोर्ट करने से इनकार कर दिया। क्योंकि इससे आरोपी का करियर खतरे में पड़ सकता था। हालांकि, एयरलाइन ने इसे गंभीरता से लिया है और आईजीआई एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को इसकी सूचना दी।

चालक दल को बोर्ड पर घटना के बारे में पता चलने के बाद, उन्होंने पायलट को सूचित किया जिसने मामले की सूचना एटीसी को दी। साथ ही मामले की जानकारी सीआईएसएफ कर्मियों को भी दी और उन्होंने आरोपी यात्री को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया।

हवाईअड्डे पर एक अन्य सूत्र ने कहा कि घटना की जानकारी सामने आने के बाद सीआईएसएफ के साथ एयरलाइन की अपनी सुरक्षा टीम हरकत में आई। विमान के उतरते ही आरोपी को तुरंत हिरासत में ले लिया गया। पुलिस संबंधित व्यक्तियों के बयान दर्ज कर रही है।

नागरिक उड्डयन नियमों के अनुसार, यदि कोई यात्री अनियंत्रित व्यवहार का दोषी पाया जाता है, तो आपराधिक कानून के तहत कार्रवाई के अलावा उसे अपराध के स्तर के आधार पर एक विशेष समय अवधि के लिए उड़ान भरने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में इस तरह की यह दूसरी घटना है जब एक यात्री ने नशे की हालत में अपने सहयात्री पर पेशाब की है। इससे पहले 26 नवंबर को न्यूयॉर्क-दिल्ली एयर इंडिया की फ्लाइट में लगभग ऐसी ही एक घटना सामने आई थी, जिसमें शंकर मिश्रा नाम के शख्स ने कथित तौर पर नशे की हालत में एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया था।

यह घटना लगभग एक महीने बाद एक मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से सामने आई थी, जिसके बाद एक प्राथमिकी दर्ज की गई और मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया। करीब एक महीने जेल में बिताने के बाद वह जमानत पर छूटा था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker