IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच इस खिलाड़ी की होगी एंट्री, बनेगा टीम का कप्तान

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) का तीसरा मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम  में खेला जाएगा. इस मैच से पहले एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. आखिरी मैच में एक बार फिर कप्तानी में बदलाव देखने को मिल सकता है. दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट मैच से पहले एक खिलाड़ी की स्क्वॉड में वापसी हो सकती है. 

सीरीज के बीच बदला जाएगा कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. भारत ने पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराया था. दिल्ली में दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था.  वहीं तीसरे मैच में भारत को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस सीरीज के बीच ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) अपने देश लौट गए थे. पैट कमिंस के स्वदेश वापस लौटने के बाद तीसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को कप्तान बनाया गया था, ऐसे में आखिरी मैच में पैट कमिंस वापसी कर सकते हैं. 

आखिरी मैच से पहले हो सकती है वापसी 

पैट कमिंस (Pat Cummins) की मां की तबीयत ठीक नहीं है, ऐसे में उन्होंने दिल्ली टेस्ट के बाद वापस लौटने का फैसला किया था. लेकिन पैट कमिंस (Pat Cummins) सिर्फ तीसरे टेस्ट से ही बाहर हुए थे, ऐसे में वह एक बार फिर भारत लौट सकते हैं. टेस्ट के बाद दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज में भी पैट कमिंस (Pat Cummins) टीम के कप्तान हैं. उनका वापस आना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक अच्छी खबर हो सकती है. 

स्टीव स्मिथ ने दिया ये बड़ा अपडेट 

तीसरे टेस्ट में कप्तानी करने वाले स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने मैच के बाद कहा था, ‘मेरा समय पूरा हो चुका है. अब ये पैट कमिंस की टीम है.’ अपनी कप्तानी में टीम को जिताने के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा, ‘भारत वो देश है जहां मुझे कप्तानी करना काफी पसंद है. ये शतरंज के एक मुकाबले की तरह है, जहां हर पल की अहमियत है. बल्लेबाजों को अलग-अलग चीजों के लिए मजबूर करना और उनके साथ गेम खेलना मजेदार है. ये संभवत: कप्तानी के लिहाज से दुनिया में मेरा पसंदीदा देश है.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker