OnePlus 11R 5G के साथ टॉप पांच हेवी गेम्स, जानिए कैसा रहा एक्सपीरियंस

ऑनलाइन गेम खेलने वाले गेमर्स एक ऐसे जोन में होते हैं, जहां उन्हें हमेशा लैग फ्री और सीमलेस एक्सपीरियंस चाहिए होता है, जिससे कि वो समय पर रिस्पॉन्स कर सके। थोड़ी सी भी देरी गेमर्स को बैटल फील्ड में मात दे सकती है। स्मार्टफोन पर हेवी गेम खेलना आसान नहीं है, क्योंकि इस तरह के गेम खेलने के लिए फोन में दमदार हार्डवेयर की आवश्यकता होती है। गेम खेलने के लिए फोन में जितना पावरफुल हार्डवेयर होगा, परफॉर्मेंस उतनी ही जबरदस्त होगी। OnePlus ने हमेशा अपने लेटेस्ट हार्डवेयर से कम्युनिटी मेंबर्स और यूजर्स को प्रभावित किया है। इसका नया OnePlus 11R 5G उन गेमर्स के लिए एक तरह का सॉल्यूशन है, जो चाहते हैं कि फोन में उन्हें शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस मिले।

इंडस्ट्री लीडिंग स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के साथ आने वाला OnePlus 11R 5G को परखने के लिए हमने 5 हेवी गेम्स खेले। ये गेम्स आज के समय के पॉपुलर गेम्स हैं और जिन्हें खेलने के लिए स्मार्टफोन में पावरफुल हार्डवेयर का होना बहुत जरूरी है। ये गेम्स हैं – New State Mobile, Call of duty mobile, Asphalt 9, Genshin impact: Lantern Rite और Diablo Immortal। गेम खेलते समय जो पावर और एफिशिएंसी चाहिए, वो हमें OnePlus 11R 5G के साथ देखने को मिली। मल्टीटास्किंग करते समय परेशानी नहीं हुई, और स्मूथ गेमिंग एक्सपीरियंस मिला। आइए जानते हैं कि OnePlus 11R 5G की मदद से हमारा गेमिंग एक्सपीरियंस कैसा रहा।

Snapdragon ® 8+ Gen 1 Mobile Platform

OnePlus 11R 5G में पावरफुल प्रोसेसर Snapdragon ® 8+ Gen 1 Mobile Platform दिया गया है। यह 3.0GHz पीक CPU स्पीड प्रदान करता है। इससे CPU के पावर एफिशिएंसी में 30% सुधार होता है। इसके अलावा, चिपसेट में GPU पावर एफिशिएंसी में 30% सुधार के साथ एक बेहतर Qualcomm® Adreno™ GPU दिया गया है, जो क्लॉक स्पीड को 10% तक बढ़ाता है, जिससे हमें गेम खेलते समय HDR गेमिंग एक्सपीरियंस मिला। इसके प्रोसेसर में 4th Gen Snapdragon X65 5G Modem-RF सिस्टम मिलता है। यह मोडेम 10 Gbps1 तक 5G स्पीड को सपोर्ट करता है, जो क्लाउड गेमिंग करते समय बहुत ही फायदेमंद है। इससे आपको ज्यादा नेटवर्क, ज्यादा फ्रीक्वेंसी और बैंडविथ मिलेगा।

RAM-Vita के साथ 16GB LPDDR5X RAM

OnePlus 11R 5G के माध्यम से गेम खेलते समय हमारे लिए मल्टीटास्किंग करना आसान हो गया। ऐसा इसलिए, क्योंकि इसमें 16GB RAM और एडवांस RAM मैनेजमेंट सिस्टम दिया गया है। यह एक तरह का सर्वर-लेवल मेमोरी मैनेजमेंट सिस्टम है, जो इस चीज की प्राथमिकता देता है कि यूजर्स के लिए क्या महत्वपूर्ण है। 16GB RAM के साथ OnePlus 11R 5G स्मार्टफोन 44 से ज्यादा एप्लीकेशन को बैकग्राउंड में एक्टिव रख सकता है।

गेम खेलने के लिए बड़ी स्क्रीन

बड़ी मोबाइल स्क्रीन पर गेम खेलना हमेशा से ही शानदार अनुभव रहा है, खासकर तब जब डिस्प्ले की ब्राइटनेस अच्छी हो। OnePlus 11R 5G ने हमें अच्छा डिस्प्ले अनुभव दिया। इसका 120Hz रिफ्रेश रेट वाला Super Fluid Display, 6.7 इंच के साथ काफी बड़ा है, जिसका रेजोल्यूशन 2772×1240 है, जबकि पिक्सल डेंसिटी 450 PPI है। बात करें ब्राइटनेस की तो सामान्य ब्राइटनेस 500 nit और पीक 1450 nit दी गई है। यह स्क्रीन HDR 10+, 100% DCI P3, और SGS लो ब्लू लाइट एक्स सर्टिफिकेशन जैसी कई कस्टमाइजेबल फीचर्स के साथ आती है।

हाइपरबूस्ट गेमिंग इंजन

जनरल परफॉर्मेंस एडाप्टर 4.0 (GPA4.0) के साथ हाइपरबूस्ट गेमिंग इंजन ने हमारे गेमिंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बना दिया। इसने गेमिंग के दौरान फ्रेम रेट के उतार-चढ़ाव को कम कर दिया। गेम खेलते समय हमें ग्राफिक्स में सुधार देखने को मिला। इससे हमें स्थिर ग्राफिक्स प्रोसेसिंग, लो रिस्पॉन्स लेटेंसी, सटीक स्क्रॉलिंग, स्मूथर और ज्यादा इमर्सिव गेमिंग एक्सपीरियंस मिला। इसके अलावा इसकी GPA4.0 टेक्नोलॉजी पावर एफिशिएंसी में 5% की वृद्धि कर देता है।

3D कूलिंग सिस्टम

गेम खेलते समय फोन का गर्म होना एक आम समस्या है, जिसकी वजह से बीच में ही गेम को रोकना पड़ता है। लेकिन OnePlus 11R 5G के साथ हमें हीटिंग की समस्या न के बराबर देखने को मिली। इसके पीछे की वजह इसका 3D कूलिंग सिस्टम है जो काफी अच्छे से काम करता है और असरदार तरीके से हीट को कंट्रोल करता है। OnePlus 11R 5G इंडस्ट्री लीडिंग Cryo-velocity VC और एक सुपर ग्रेफाइट स्ट्रक्चर के साथ आता है, जो कूलिंग सिस्टम के माध्यम से अच्छे से हीट को कम करता है। लेटेस्ट फेज चेंज, मटेरियल ग्राफीन स्लाइस और पैराफिन से बना है, इस तरह का नया मटेरियल इसे हीट को स्टोर करने और धीरे-धीरे रिलीज करने में सक्षम बनाता है और टेंपरेचर वृद्धि को रोकता है।

स्मार्टफोन में अगर हार्डवेयर अच्छा है तो हेवी गेम खेलने का एक्सपीरियंस भी शानदार हो जाता है। इस तरह के डिवाइस में यूजर्स गेम्स पर ज्यादा ध्यान देते हैं न कि हीटिंग और लैग पर। हमारे एक्सपीरियंस में लेटेस्ट फीचर्स के साथ आने वाला OnePlus 11R 5G एक बेहतरीन गेमिंग स्मार्टफोन साबित हुआ है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker