मेघालय में ममता बनर्जी की शानदार एंट्री, TMC ने चुनाव के बाद बीजेपी को दिया बड़ा झटका

मेघालय विधानसभा चुनावों के रुझान आने शुरू हो गए हैं। रुझानों में किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है, लेकिन ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी बेहतर प्रदर्शन कर रही है। फिलहाल, टीएमसी 5 सीटों पर आगे चल रही है। मेघालय में सीएम कोनराड सांगमा की पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) सबसे ज्यादा 26 सीटों के साथ आगे है। राज्य में दूसरे नंबर के लिए अब भाजपा और टीएमसी के बीच जंग होती दिख रही है। आइए, जानें आखिर दीदी की पार्टी की मेघालय में कैसे शानदार एंट्री हुई है।

कांग्रेस विधायकों के दलबदल से टीएमसी को फायदा

पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और इस बार भी लग रहा था कि वो ज्यादा सीटें लाएगी। पिछले चुनावों में टीएमसी की एक भी सीट नहीं थी और कांग्रेस की 21 सीटें आई थी, लेकिन एनपीपी ने भाजपा और अन्य के साथ सरकार बना ली थी। इसके बाद वर्ष 2021 में कांग्रेस के 21 में से 12 विधायक टीएमसी में चले गए थे, जिसके बाद से ममता की पार्टी ने वहां अपनी पैठ बिठानी शुरू की।

Meghalaya Assembly Results भाजपा को भी झटका 

रुझानों में टीएमसी की अच्छी शुरुआत के चलते भाजपा को भी झटका लगा है। इस बार भाजपा को ज्यादा सीटें लाने की उम्मीद थी, लेकिन रुझानों से लग रहा है कि टीएमसी ने उसका खेल बिगाड़ दिया। भाजपा और टीएमसी अब दूसरे नंबर की लड़ाई लड़ती दिख रही है।

NPP सबसे बड़ी पार्टी

मेघालय के चुनावी रुझानों (Meghalaya Assembly Results 2023) में नेशनल पीपुल्स पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। पिछली बार 19 सीटें जीतने वाली एनपीपी को रुझानों में इस बार 26 सीटें मिलती दिख रही है। वहीं भाजपा को 6 तो भाजपा और टीएमसी 5-5 सीटों पर आगे चल रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker