पति और सांस को खाने में मौत परोसती थी काजल शाह, प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या की साजिश

सांताक्रूज में बीते साल हुई व्यापारी कमलकांत शाह और उनकी मां की हत्या के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में कई खुलासे किए हैं। पुलिस का कहना है कि कमलकांत की पत्नी काजल का अन्य शख्स के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। पति और सास को किनारे लगाने के लिए उसने हत्या की साजिश रची।

खाने में जहर दे रही थी काजल

पुलिस का कहना है कि काजल कमल और उनकी मां को खाने में धीरे-धीले जहर दे रही थी। वो उनके खाने में आर्सेनिक और थैलियम मिला देती थी। काजल और उसके प्रेमी का इरादा कमल की संपत्ति हड़पना था। पुलिस ने बताया कि ये जहर पंजाब और भायखला के कुछ डिलर्स से लिया गया था। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट ने काजल और उसके प्रेमी हितेश जैन के खिलाफ दो हजार पेज की चार्जशीट दायर की। चार्जशीट में 75 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं।

कमलकांत की मां को दिया ज्यादा जहर

चार्जशीट में दावा किया गया है कि काजल कमलकांत की गारमेंट कंपनी में उनके और उनकी मां के अलावा तीसरी डायरेक्टर थीं। दोनों की हत्या के बाद उसे कंपनी पर पूरा नियंत्रण मिल गया था। काजल और हितेश जून-जुलाई से जहर खरीद रहे थे। कमलकांत की मां सरला देवी को खाने में आर्सेनिक और थैलियम मिलाकर दिया गया। उन्हें पेट में दर्द के कारण अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 13 अगस्त 2022 को शरीर के विभिन्न अंगों के काम करना बंद करने के कारण उनकी मौत हो गई।

अगस्त में भी खरीदा था

हालांकि क्राइम ब्रांच के पास सरला देवी की हत्या के मामले में कोई ठोस सबूत उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि उनका दाहसंस्कार कर दिया गया था। उनकी मेटल टेस्ट की ब्लड रिपोर्ट उपलब्ध नहीं थी। इसके बावजूद एक जांच अधिकारी का कहना है कि ऐसे गवाह और सबूत मौजूद हैं जिनसे साबित होता है कि अगस्त में भी आर्सेनिक खरीदा गया था। इससे यह पुष्टि होती है कि उनकी हत्या में भी जहर का इस्तेमाल किया गया।

डॉक्टर ने दी थी पुलिस को सूचना

ये मामला पिछले साल का है। कमलकांत का इलाज कर रहे बॉम्बे हॉस्पिटल के डॉक्टर ने देखा कि उनके बाल, दाढ़ी और मूंछें बिल्कुल नहीं बढ़ रहे हैं। उन्होंने मेटल टेस्ट करवाने की सलाह दी। टेस्ट में पता चला कि कमलकांत के शरीर में आर्सेनिक और थैलियम की भारी मात्रा थी। तब डाक्टरों ने पुलिस को सूचना दी। कमलकांत की मौत 19 सितंबर को हो गई थी। उनके पोस्टमार्टम में यह सुनिश्चित हो गया कि उनकी मौत जहर देने की वजह से हुई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker