IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने भारत के सामने कंगारू टीम की सबसे बड़ी कमजोरी का किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत में चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन पर बहुत अधिक निर्भर है. ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा कि सीरीज में वापसी के लिए पूरे बल्लेबाजी क्रम को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा. भारत ने चार मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों को जीत कर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है.

इंदौर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने खोली कंगारू टीम की पोल

‘एमआरएफ पेस फाउंडेशन’ में कोचिंग के निदेशक ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वे इस समय स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन पर बहुत अधिक निर्भर है. ट्रेविस हेड के लिए यह साल अच्छा रहा है और अब पूरी बल्लेबाजी इकाई को एकजुटता दिखानी होगी.’ 

भारत के सामने उजागर की सबसे बड़ी कमजोरी

ऑस्ट्रेलिया के लिए 124 टेस्ट में 563 विकेट लेने वाले 53 साल के इस पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वे भारत में स्पिन से निपटने की योजना पर अडिग नहीं रहे. पहले टेस्ट में, वे बहुत रक्षात्मक थे जबकि दूसरे टेस्ट में, वे बहुत आक्रामक थे. उन्हें बीच का रास्ता निकाल कर क्रीज पर अधिक समय बिताने पर ध्यान देना होगा.’

ग्लेन मैक्ग्रा ने आगे कहा कि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और हरफनमौला कैमरून ग्रीन की गैरमौजूदगी ने टीम के संतुलन को प्रभावित किया, लेकिन साथ ही नागपुर में पहले टेस्ट के लिए हेड को बाहर करने जैसे चयन फैसलों पर भी सवाल उठाया.

इंदौर टेस्ट में ये हो सकती है भारत की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker