पीएम मोदी ने बजट के बाद के वेबिनार को किया संबोधित, बोले- सरकारी कार्यों और याजनाओं की सफलता के लिए अनिवार्य है गुड गवर्नेंस

बजट के बाद के एक वेबिनार में पीएम मोदी बजट को लेकर बात कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बजट के बाद के वेबिनार को संबोधित किया, जो विशेष रूप से रीचिंग द लास्ट माइल (Reaching the last mile) पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि रीचिंग द लास्ट माइल का दृष्टिकोण और योजनाओं का धरातल पर क्रियावयन नीति एक दूसरे के पूरक हैं।

पीएम मोदी ने इस बजट के बाद के वेबिनार में कहा कि हमारे देश में पुरानी अवधारणा रही है कि लोगों का कल्याण और देश का विकास सिर्फ धन से होता है। ऐसा नहीं है, देश और देशवासियों के विकास के लिए धन जरूरी है लेकिन उसके लिए मन भी चाहिए। सरकारी कार्यों और याजनाओं की सफलता की सबसे अनिवार्य शर्त है गुड गवर्नेंस।

पीएम मोदी ने मिशन इंद्रधनुष के बारे में बताया

प्रधानमंत्री मोदी ने वेबिनार में आगे कहा कि इस पहले देश में दूर-दराज़ के इलाकों तक वैक्सीन पहुंचने में कई दशक लग जाते थे। देश के करोड़ों बच्चे को वैक्सीन के लिए इंतजार करना पड़ता था। अगर पुरानी व्यवस्था के साथ काम करते तो वैक्सीनेशन कवरेज को शत-प्रतिशत करने में कई दशक बीत जाते। हमने मिशन इंद्रधनुष शुरू किया और इसे सुधारा। 

60,000 अमृत सरोवर का काम शुरू हुआ- पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया, ‘2019 तक ग्रामीण इलाकों में 3 करोड़ घरों में नल से जल जाता था जो अब 11 करोड़ से अधिक हो चुकी है। एक साल में ही 60,000 अमृत सरोवर का काम शुरू हुआ और अब तक 30,000 से अधिक बन चुके हैं। यह अभियान दूर-सुदूर लोगों का जीवन सुधार रहे, जो सालों से ऐसी व्यवस्था का इंतज़ार कर रहे थे।’ 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker