उद्धव ठाकरे ने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए ये नया अभियान किया शुरू…

पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न गंवाने के एक सप्ताह बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने स्थानीय कार्यकर्ताओं और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए शनिवार से महाराष्ट्र में सप्ताह भर चलने वाला ‘शिवगर्जन’ और ‘शिवसंवाद’ अभियान शुरू किया।

 2024 के चुनाव अभियान की शुरुआत

शिवसेना (यूबीटी) और अन्य फ्रंटल संगठनों जैसे महिला अघाड़ी, युवा सेना के शीर्ष नेता शनिवार से 3 मार्च तक छोटे समूहों में विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे, जो सभी 35 जिलों में जाकर अभियान चलाएंगे। वर्तमान में, महाराष्ट्र के विधायक 27 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र के मद्देनजर दो अभियानों में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि, शिवसेना (यूबीटी) के सांसद राज्यव्यापी राजनीतिक अभियान का हिस्सा होंगे। इस अभियान को 2024 के चुनाव अभियान की शुरुआत के रूप में भी देखा जा रहा है।

चिह्न विवाद के बाद जनता से पहली बार संपर्क

भारतीय चुनाव आयोग (ECI) द्वारा ‘शिवसेना’ और ‘धनुष-तीर’ के प्रतीक चिह्न को एकनाथ शिंदे को देने के बाद, उद्धव की पार्टी का निचले स्तर पर जनता और पार्टी मशीनरी के साथ यह पहला सीधा संपर्क है। अगले सात दिनों में दौरा करने वाले नेता जमीनी स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करने का प्रयास करेंगे। 

राज्य में शिवसेना (यूटी) की शाखाओं पर लोगों को सूचित करेंगे, रिक्तियों की तरह, स्थानीय चिंताओं पर जानकारी, समस्याएं जिन्हें राज्य सरकार के समक्ष “मुद्दों” के रूप में उजागर किया जा सकता है। उद्धव ठाकरे, उनके बेटे आदित्य ठाकरे और अन्य नेताओं की भी अभियान के दूसरे चरण में बाद में दौरा करने की संभावना है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker