छत्तीसगढ़: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में DRD के 3 अधिकारी शहीद, गोलीबारी जारी

छत्तीसगढ़ में शनिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में डीआरडी के तीन अधिकारी शहीद हो गई। नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच अभी भी फायरिंग जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के जगरगुंडा थानाक्षेत्र स्थित जंगल में शनिवार सुबह तलाशी अभियान के दौरान नक्सलियों और सुरक्षाबल के जवानों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। 

बताया जाता है कि दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई। शहीद होने वाले अधिकारियों की पहचान एएसआई रामूराम नाग, सहायक कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा शामिल हैं। 

सर्च ऑपरेशन पर गए जवानों पर हुई फायरिंग

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार तड़के छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला के अति नक्सल प्रभावित जगरगुंडा और कुंदेड़ के बीच जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसी दौरान पहले से घात लगाए नक्सलियों ने अचानक जवानों पर फायरिंग झोंक दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग की। हालांकि, नक्सलियों द्वारा अचानक किए गए हमले की चपेट में आकर डीआरजी के तीन जवान शहीद हो गए। 2 जवान घायल भी हुए जिनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

एसपी ने नक्सलियों के भी मारे जाने का दावा किया

अभी भी रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही जगरकुंडा कैंप से बैकअप टीम भेजी गई है। सुकमा एसपी सुनील शर्मा का दावा है कि मुठभेड़ में नक्सलियों को भी भारी क्षति पहुंची है। सुरक्षाबलों का दावा है कि मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सली भी मारे गए हैं लेकिन भीषण गोलीबारी की वजह से अभी उनके शव बरामद नहीं किए जा सके हैं। कम से कम 8-10 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। सर्च ऑपरेशन के बाद असली संख्या सामने आएगी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker