उम्र दराज से करा रहे थे नाबालिग की शादी,भाई ने मां और बिचौलिए के खिलाफ दी तहरीर, रुपए लेने का आरोप

अलीगढ़, अलीगढ़ में एक नाबालिग की शादी कराने का मामला सामने आया है। 14 साल की नाबालिग लड़की की शादी एक उम्र दराज के साथ कराई जा रही थी। जिसके बाद लड़की के भाई ने इसकी जानकारी तत्काल चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) और पुलिस को दी।

मामले की जानकारी होने पर पुलिस और सीडब्ल्यूसी की टीमों ने तत्काल कार्रवाई की और नाबालिग की शादी को रुकवा दिया। इसके साथ ही आरोपियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी भी कर ली है। सारा मामला गोंडा थाना क्षेत्र के गांव तलसेरा का है। यहां कक्षा 9 में पढ़ने वाली 14 साल की बालिका की शादी उसके परिजनों ने एक उम्र दराज बुजुर्ग के साथ तय कर दी थी। जिसके बाद बुधवार को उसकी शादी थी।

लेकिन भाई को नाबालिग बहन का रिश्ता मंजूर नहीं था और वह विरोध कर रहा था। भाई शुरू से ही परिजनों को समझाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन उसे डांट डपट कर शांत करा दिया जा रहा था। लगातार प्रयास के बाद भी जब उसकी बहन की शादी नहीं रुकी और बारात घर आने का नंबर आ गया, तो उसने फिर इसकी जानकारी तत्काल अधिकारियों को दी। टीमों ने भी जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचकर तत्काल कार्रवाई की है। भाई ने पुलिस को यह भी बताया है कि उसके पिता की मौत कई साल पहले हो चुकी है। परिवार में उसकी मां हैं और छोटी बहन है। उसकी बहन की शादी का सौदा साढ़े तीन लाख रुपए में हुआ था।

इसके लिए आरोपी व्यक्ति ने बिचौलिये को एक लाख और उसकी मां तो ढ़ाई लाख दिए थे। रुपए लेने के बाद उसकी नाबालिग बहन का रिश्ता तय कर दिया गया। नाबालिग से शादी करने का आरोपी खैर का रहने वाला है। जिसके बाद पुलिस ने खैर जाकर छापेमारी की, जहां शादी की तैयारियां चल रही थी। पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई है। इस मामले में नाबालिग लड़की के भाई ने पुलिस को तहरीर दी है। सीओ इगलास राघवेंद्र सिंह ने बताया कि नाबालिग के भाई की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। शादी को रुकवा दिया गया है और तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker