फ्रांस में नाबालिग बच्चे ने चलती क्लास में शिक्षका की चाकू घोपकर की हत्या

फ्रांस के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के एक विद्यालय में एक नाबालिग बच्चे ने एक शिक्षका की चाकू मार कर मौत के घाट उतार दिया है। रीजनल प्रोसिक्यूटर ने कहा है कि दक्षिण पश्चिम फ़्रांस में एक स्कूल में चलती क्लास के बीच में एक किशोर छात्र द्वारा चाकू से किए गए हमले में एक शिक्षका की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि 52 वर्षीय शिक्षिका एग्नेस लैस्ले, समुद्र तटीय शहर सेंट-जीन-डी-लूज में एक स्कूल में स्पेनिश पढ़ा रही थी। उसी दौरान 16 साल के नाबालिग ने उस पर चाकू से हमला किया।

मौके पर ही हुई शिक्षिका की मौत

क्लास में मौजूद नाबालिग की सहपाठी ने संवाददाताओं को बताया कि मुझे यह नहीं पता चला कि वह कब सीट से उठ कर वहां पहुंच गया था, हां लेकिन मैंने उसे शिक्षका के सामने खड़े हुए देखा था। उसने यह भी बताया कि वह बहुत शांत था। वह शिक्षिका के करीब गया और बिना कुछ कहे उसके सीने में एक बड़ा चाकू घोंप दिया था। हालांकि शिक्षिका को घटनास्थल पर आपातकालीन सहायता दी गई, लेकिन अधिकारी जेरोम बॉरियर ने एएफपी को बताया कि चाकू के घाव बहुत गहरे थे। जिसके कारण शिक्षिका की मृत्यु हो गई।

छात्र को तुरंत किया गया गिरफ्तार

बॉरियर ने कहा कि छात्र को तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया गया है और हत्या की जांच शुरू कर दी गई है। लैस्ले की साथी ने ब्रॉडकास्टर बीएफएमटीवी को बताया कि वह “एक बहुत ही सुंदर, बहुत अच्छी इंसान थी, जिसे हर कोई प्यार करता था। उन्होंने कहा कि वह अपनी नौकरी के लिए समर्पित थीं। वह छुट्टियों के दौरान भी काम पर समय बिताती थीं। मामले से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि, जब पुलिस सुबह करीब 9:50 बजे घटनास्थल पर पहुंची, तब तक हमलावर को निर्वस्त्र कर दिया गया था और अन्य विद्यार्थियों को उससे अलग कर दिया गया था।

नाबालिग के पास से 10 सेंटीमीटर का ब्लेड हुआ बरामद

सूत्र ने यह भी बताया कि 16 साल के नाबालिग के पास से करीब 10 सेंटीमीटर (लगभग 4 इंच) का लंबा ब्लेड बरामद किया गया था। सूत्र ने कहा कि ऐसा लगता है कि छात्र ने किसी “आतंकवादी मकसद” या “नाराजगी” के बजाय “पागलपन में आकर इस घटना को अंजाम दिया था। हमले की चश्मदीद इनेस ने कहा कि वह वास्तव में उस नाबालिग को नहीं जानती हैं। उसने बताया कि हम सिर्फ स्पेनिश कक्षा में एक साथ हैं। लेकिन कक्षा में उसके और शिक्षक के बीच कभी कोई कहासुनी नहीं हुई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker