इन पांच सपनों के बारे में भूलकर भी नहीं चाहिए बताना, जानिए…

सोते समय सपने आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं। सपने शुभ-अशुभ दोनों प्रकार के होते हैं। अक्सर आपने लोगों को दूसरों से सपने साझा करते हुए देखा होगा। कुछ सपने इतने अच्छे होते हैं, जो हम अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से शेयर करते हैं। लेकिन हर बार ऐसा करना आपके लिए सही नहीं होता। दरअसल कुछ सपने ऐसे भी होते हैं, जिन्हें दूसरों से साझा करने से बचना चाहिए। आइये जानते हैं ऐसे ही पांच सपनों के बारे में जिन्हें गोपनीय रखने पर ही लाभ मिलता है।

खुद की मृत्यु देखना

यदि आप सपने में स्वंय की मृत्यु देखते हैं, तो यह आपके लिए एक शुभ सपना माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा सपना किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए। यह सपना आपके घर आने वाली खुशियों की ओर संकेत करता है। अगर आप किसी को यह सपना बताते हैं तो आने वाली खुशियों को नजर लग जाती है।

माता-पिता को पानी पिलाना

यदि आप सपने में अपने माता-पिता को पानी पिलाते हुए खुद को देखते हैं, तो यह सपना भी किसी से साझा नहीं करना चाहिए। इस प्रकार के सपने आपके जीवन में होने वाली तरक्की से संबंध रखते हैं। इस प्रकार के सपने किसी से साझा करने पर आपकी तरक्की में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

चांदी से भरा कलश देखना

सपने में चांदी से भरा कलश देखना शुभ माना गया है। यह सपना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का संकेत देता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी को यह सपना बताते हैं तो लक्ष्मी उल्टे पांव लौट जाती हैं।

सपने में भगवान के दर्शन

यदि आप सपने में भगवान के दर्शन करते हैं, तो यह इस बात का संकेत है कि आपको जल्द ही नौकरी से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलने वाली है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना किसी को नहीं बताना चाहिए।

फलों का बाग

आपको सपने में फलों का बगीचा नजर आता है, तो यह आपके अच्छे भविष्य का संकेत है। यह आपके जीवन में आने वाली खुशियां की ओर इशारा करता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक किसी के भी साथ अपना यह सपना किसी से साझा न करें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker