जापानी के तटीय शहर हमामात्सू में दिखी रहस्यमयी चीज, वैज्ञानिक भी हुए हैरान…

कई बार धरती पर कुछ ऐसी चीजें सामने आ जाती हैं जिससे विज्ञान की दुनिया भी अचंभित रह जाती है. इस कड़ी में जापान से एक घटना सामने आई है जब यह पाया गया कि समुद्र के किनारे एक ऐसी गोल आकार की वस्तु अचानक से दिखाई दी कि लोग हैरान रह गए. हालत ये हो गई कि वहां अफरातफरी का माहौल बन गया. लोग इधर-उधर भागने लगे. फिर बाद में सरकारी प्रशासन ने मोर्चा संभाल लिया.

रहस्यमयी तरीके से समुद्र के किनारे

दरअसल, यह घटना जापानी के तटीय शहर हमामात्सू की है. इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह एक बड़ी धातु की गेंद है जो रहस्यमयी तरीके से समुद्र के किनारे दिखी है, यह पता नहीं चल पाया है कि यह कहां से बहकर आई है. गेंद का आकार डेढ़ मीटर के आसपास बताया जा रहा है. इसकी जांच बम निरोधक दस्ता कर रहा है. अभी तक पता नहीं चला है कि यह गेंद जापानी समुद्र तट पर कैसे पहुंची है. जापानी नौसेना और कोस्ट गार्ड की टीम भी इसकी जांच में जुटी हुई है.

बम निरोधक दस्ते को तैनात किया

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को सबसे पहले एक महिला को यह गेंद समुद्र तट पर नजर आई थी. उसने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दे दी और फिर लोगों की भीड़ लग गई. इसके बाद इस गेंद की खोजबीन के लिए जापानी सेल्फ डिफेंस फोर्स के बम निरोधक दस्ते को तैनात किया गया और जांच के लिए क्षेत्र को बंद कर दिया गया. धीरे-धीरे अन्य संबंधित टीमों को भी वहां बुला लिया गया. वैज्ञानिकों की भी एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है.

गेंद को लेकर सतर्कता बरती

अभी हाल ही में चीनी गुब्बारे की घटना सामने आने के बाद इस गेंद को लेकर भी सतर्कता बरती जा रही थी. आसपास लोगों को अलर्ट किया गया था.यह जरूर बताया गया कि उस दिन शाम तक इसे बीच से हटा लिया गया था और गनीमत यह रही कि यह वस्तु विस्फोटक नहीं थी. फिलहाल यह क्या है इस बात को लेकर गहन जांच शुरू कर दी गई है. 

सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर चर्चा बनी हुई है कि क्या यह कोई पुराना गोला है जो अचानक समुद्र से निकला गई. कुछ लोग यह कहने लगे कि बीच-बीच में धरती पर क्यों इतनी आफत आती रहती है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker