आर्थिक तंगी से जूझ रहे युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में घुंघटेर थाना के अंतर्गत आने वाले जमुआ गांव में आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक युवक ने मंगलवार (21 फ़रवरी) की शाम गांव के पास बाग में पेड़ पर लटक कर ख़ुदकुशी कर ली। पीछे से पहुंचे मृतक के भाई ने जब शव देखा, तो उसकी चीख निकल गई। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई और पुलिस को सूचित किया।  

जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। परिजनों का कहना है कि मृतक बारात में लाइट का काम करता था। उसने कई जगहों से कर्ज ले रखा था, मगर वह चुका नहीं पा रहा था। उसने LIC लोन भी ले रखा था, जिसे वह चुकता नहीं कर पा रहा था। जिससे वह तनाव में था। घुंघटेर थाना के जमुआ गांव निवासी आरएन सिंह (35) पुत्र स्व. दिवाकर सिंह ने मंगलवार की देर शाम गांव से दूर एक आम के बगीचे में पेड़ पर रस्सी से फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली। मृतक के भाई जीतेंद्र ने शव को पेड़ से लटका देखकर पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर उसका पोस्टमार्टम कराया है।

मृतक के छोटे भाई जितेंद्र सिंह ने पुलिस को बताया मंगलवार की शाम दोनों भाई बैठकर कर्ज की समस्या पर बात कर रहे थे। जितेंद्र ने बताया कि थोड़ी देर बाद उसका बड़ा भाई आरएन सिंह उठकर बगीचे की तरफ चला गया। वह बेहद तनाव में था। उसे आशंका हुई कहीं वह कुछ गलत कदम ना उठा ले। जब तक वह भागकर बगीचे में पहुंचा, तब तक उसके बड़े भाई आरएन सिंह ने फांसी लगा ली थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker