UGC NET Admit Card 2023: फेज 2 राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के लिए इस दिन से एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

यूजीसी नेट दिसंबर 2022 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) के दिसंबर 2022 चक्र के दूसरे चरण की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है। एजेंसी ने मंगलवार, 21 फरवरी 2023 को नोटिस जारी करते हुए दूसरे चरण का आयोजन 28 फरवरी से 2 मार्च 2023 तक आयोजित किए जाने की घोषणा की है। इसके साथ ही एनटीए ने दूसरे चरण में जिन विषयों के लिए परीक्षा का आयोजन करने की घोषणा की है, उनमें इतिहास, अंग्रेजी, अर्थशास्त्र (व सम्बन्धित विषय), शारीरिक शिक्षा और लोक प्रशासन शामिल हैं।

UGC NET Admit Card 2023: फेज 2 के लिए एग्जाम सिटी भी जारी

एनटीए ने यूजीसी नेट दिसंबर 2022 फेज 2 में सम्मिलित किए गए विषयों के निर्धारित एग्जाम डेट के साथ-साथ इनके लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की घोषणा कर दी गई है। एजेंसी के नोटिस के अनुसार उम्मीदवार अपने-अपने विषय के लिए निर्धारित परीक्षा तिथि पर आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी लेकर अपना ट्रैवल प्लान समय रहते बना सकते हैं। एनटीए ने यूजीसी नेट फेज 2 एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, ugcnet.nta.nic.in पर एक्टिव भी कर दिया है। उम्मीदवार नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी एग्जाम सिटी जान सकते हैं।

UGC NET Admit Card 2023: फेज 2 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड इस तारीख से

हालांकि, उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर में किसी केंद्र पर एग्जाम देना है, इसकी जानकारी के लिए यूजीसी नेट फेज 2 एडमिट कार्ड एनटीए द्वारा जारी किए जाएंगे। एजेंसी द्वारा आयोजित किए जा रहे फेज 1 के पैटर्न को देखें को प्रवेश पत्र परीक्षा शुरू होने की तिथि से चार दिन पहले जारी किए गए थे। इस क्रम में दूसरे चरण के लिए प्रवेश पत्र को उम्मीदवार 23 या 24 फरवरी 2023 से डाउनलोड कर सकेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker