रात को सोते समय में इन बातों का रखे ध्यान, मां लक्ष्मी हो सकती नाराज

सुबह समय पर नहीं उठना और देर रात तक जगाना ऐसा करना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक है। सेहतमंद शरीर के लिए समय पर सोना और पूरी नींद लेना आवश्यक होता है। यदि आपको समय पर नींद नहीं आती है या फिर बार-बार नींद टूट जाती है, तो आपको डिप्रेशन से लेकर कई तरह की परेशानी हो सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार सोते समय कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। यदि आप इन बातों की अनदेखी करते हैं, तो आपकी सेहतपर इसका विपरीत असर होने के साथ ही, मां लक्ष्मी भी आपसे नाराज हो जाती हैं। आइये जानते हैं किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

सोते समय तकिये का सही उपयोग करें

ज्यादातर लोग सोते समय तकिए का सही उपयोग नहीं करते हैं। वास्तु नियमों के अनुसार तकिए के नीचे अपना पर्स रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज होती हैं। वहीं, कुछ लोग मोबाइल भी तकिए के नीचे रखकर सोते हैं, ऐसा करना भी सेहत के लिए हानिकारक होता है।

घड़ी को तकिये के नीचे न रखें

कुछ लोगों की आदात होती है कि अपने हाथ घड़ी को साथ लेकर ही सोते हैं। इस घड़ी को तकिए के नीचे रख देते हैं। वास्तु नियम के अनुसार ऐसा करना गलत माना जाता है। वैज्ञानिक तौर पर भी ऐसा करने से आपके मस्तिष्क और नींद पर प्रभाव पड़ता है।

किताबों को तकिए के नीचे रखना

कुछ लोगों को रात में किताबें पढ़ना का शौक होता है। कई बार पढ़ते-पढ़ते उन्हें नींद आ जाती है। ऐसे में किताबों का तकिए के नीचे रखकर सो जाते हैं। वास्तुन नियमों के अनुसार ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा फैलती है। आपकी बुद्धि का नाश होता है। अखबार, किताब या मैग्जीन को बुध ग्रह से जोड़कर देखा जाता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker