आज भी बॉलीवुड स्टार जिया खान की मौत बनी हुई है राज

बॉलीवुड में बहुत कम फिल्मों में नजर आईं जिया खान का आज जन्मदिन है लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं है। जिया खान का जन्म 20 फरवरी 1988, में हुआ था और उन्होंने बहुत कम फिल्मों में काम किया। जिया को आप सभी ने पहली बार मनीषा कोईराला की फ़िल्म ‘दिल से’ में देखा होगा और इस फिल्म के बाद वह फिल्म ‘नि:शब्‍द’ में नजर आईं। जहाँ वह अमिताभ बच्‍चन जैसे महानायक के साथ नजर आईं थीं। इसके बाद उन्हें आपने आमिर के साथ ‘गजनी’ फिल्म में देखा होगा और वह आखिरी बार फिल्म ‘हाउसफुल’ में नजर आईं थीं। जीवन और फिल्मों से कहीं अधिक जिया अपनी मौत के कारण सुर्ख़ियों में रहीं थीं।

उनकी मौत 3 जून 2013 को हुई थी और जिया खान को उनके घर पर फांसी के फंदे से लटका पाया गया था। कहा जाता है इस हत्या या आत्महत्या के पीछे बॉलीवुड के एक्टर आदित्य पांचोली के बेटे सूरज पांचोली का हाथ बताया गया था। जी हाँ, उस समय पुलिस ने सूरज पंचोली को गिरफ्तार भी कर लिया था।। इस शक की वजह यह थी कि मरने से पहले जिया खान ने आखिरी बार बात सूरज से की थी और उसके कुछ ही मिनटों बाद जिया ने फांसी लगा ली थी। वहीं उस समय जिया की आत्महत्या का सुसाइड नोट भी मिला था और उनकी मां राबिया खान ने मीडिया के लिए उसे जारी कर दिया था। उस दौरान जिया की मां का कहना था कि ‘सूरज पंचोली की बेरुखी ने जिया को तोड़ दिया और इसी वजह से जिया ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया।’

वहीं उनके नोट में लिखा था, ‘मैंने तुमसे प्यार किया और बदले में मुझे गालियां, रेप और शारीरिक प्रताड़ना मिली। इसके बावजूद मैंने सब कुछ सहा और तुमसे प्यार करती रही। मैंने तुम्हें प्यार किया, लेकिन तुम्हारी पार्टियों और लड़कियों में खोए हुए थे। तुमने मुझे धोखा दिया है। जब तुम यह पढ़ रहे होंगे तब तक मैं शायद बहुत दूर पहुंच गई होंगी।’ इस तरह जिया ने कई तरह की बातें लिखी थी और प्रेग्नेंट होने तक के बारे में लिखा था। फिलहाल जिया इस दुनिया में नहीं है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker