बैंक FD में अब मिल रहा 8.10% तक का ब्याज, DCB और IDBI बैंक ने एफडी रेट्स में किया इजाफा

निजी क्षेत्र के बैंक डीसीबी बैंक (DCB Bank) और आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) की ओर से दो करोड़ से कम की एफडी पर ब्याज दर को बढ़ा दिया गया है। दोनों बैंकों द्वारा एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी ऐसे समय पर की गई है, जब हाल में आरबीआई ने रेपो रेट को 25 आधार अंक बढ़ाकर 6.50 प्रतिशत कर दिया है।

इस बढ़ोतरी के बाद डीसीबी बैंक में सामान्य नागिरकों को अधिकतम 7.60 प्रतिशत और वरिष्ठ नागिरकों को 8.10 तक का ब्याज दिया जा रही है। वहीं, आईडीबीआई बैंक में अब सामान्य निवेशकों को अधिकतम 7.25 प्रतिशत और वरिष्ठ निवेशकों को 8 प्रतिशत तक का ब्याज दिया जा रहा है।

इन एफडी पर मिल रहा तगड़ा ब्याज

डीसीबी बैंक (DCB Bank FD Rates) की 700 दिनों से अधिक की सभी अवधि की एफडी पर अब सामान्य निवेशकों 7.60 प्रतिशत और वरिष्ठ निवेशकों को 8.10 प्रतिशत का रिटर्न मिल रहा है। वहीं, एक साल की एफडी पर सामान्य नागिरकों को 7.25 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 7.75 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।

आईडीबीआई बैक (IDBI Bank FD Rates) 444 दिन और 700 दिनों की दो एफडी अपने ग्राहकों को ऑफर कर रहा है। 444 दिनों की स्पेशल एफडी पर सामान्य नागरिकों को 7.15 प्रतिशत और वरिष्ठ नागिरकों को 7.90 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। वहीं, 700 दिनों की एफडी पर गैर वरिष्ठ नागिरकों को 7.25 प्रतिशत और वरिष्ठ नागिरकों को 8.00 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।

ये बैंक भी बढ़ा चुके हैं ब्याज दर

आईबीआई के रेपो रेट में इजाफा करने के बाद एसबीआई, एक्सिस बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, जेएंडके बैंक, इंडसइंड बैंक और अन्य बैंक ब्याज दरों में इजाफा किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker