IND vs AUS: भारतीय टीम ने आखिरी पल में बदलना अपना होटल, जानिए वजह….

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में दूसरा टेस्‍ट मैच शुरू होगा। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से पहले भारतीय टीम को आखिरी पल में अपना होटल बदलना पड़ा है। इसकी वजह है जी20 समिट और शादी का सीजन। इन दो कारणों से पांच सितारा होटल के कमरे भारी संख्‍या में आरक्षित हैं।

भारतीय टीम दिल्‍ली में आमतौर पर ताज पैलेस या आईटीसी मौर्या में रुकती है, लेकिन इस बार नोएडा के करीब होटल लीला में रुकी है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि होटली लीला में मिल रही सुविधा अच्‍छी है। यह स्थिति बदली नहीं जा सकती थी, इसलिए टीम को शिफ्ट करने का फैसला लिया गया।

विराट कोहली टीम के साथ होटल में क्‍यों नहीं?

हालांकि, स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली टीम के साथ होटल में नहीं रुके हैं। दरहसल, कोहली का परिवार गुरुग्राम में रहता है और ऐसे में कोहली अपने घर वालों के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं। स्‍टार बल्‍लेबाज ने इसके लिए प्रबंधन से अनुमति ले ली है। भारतीय टीम पांच साल के लंबे समय के बाद दिल्‍ली में टेस्‍ट मैच खेलेगी।

पूर्व भारतीय कप्‍तान अपने परिवार के साथ ज्‍यादा से ज्‍यादा समय बिताना चाहते हैं और इसलिए उन्‍होंने कम से कम दो दिन टीम के सदस्‍यों के साथ नहीं रुकने का फैसला किया। कोहली दिल्‍ली में अपने समय का आनंद उठा रहे हैं और हाल ही में लंबी ड्राइव पर भी गए थे।

कोहली ने द्रविड़ से क्‍या मदद ली?

भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्‍ट से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ की मदद लेकर विशेष ट्रेनिंग ली। नागपुर में खेले गए पहले टेस्‍ट में कोहली ने स्लिप में कुछ कैच टपकाए थे। इसके बाद कोहली ने द्रविड़ की मदद लेकर स्लिप में अपनी फील्डिंग शैली में सुधार किया। बता दें कि भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है और उसकी कोशिश सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने पर है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker