पाकिस्तान में हिंदू युवक की बेरहमी से हत्या, कुछ दिन पहले हुई थी शादी

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को खिलाफ अत्याचार कोई नया नहीं है। अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत से एक ऐसी ही  घटना सामने आई है। यहां एक हिंदू युवक को बेरहमी से मार दिया गया। कुछ दिन पहले ही उसकी शादी हुई थी। 8 फऱवरी को दौलत कोहली की शादी हुई थी और वह 11 फरवरी को घर से गायब हो गया। उसने अपनी मां और पत्नी को बताया था कि वह अपने दोस्तों के साथ जा रहा है। 

पाकिस्तान में भी पुलिस कार्रवाई करने का बस दिखावा करती है। इस मामले में भी पुलिस ने शिकायत दर्ज की है लेकिन आरोपियों में से किसी को भी हिरासत में नहीं लिया है। पाकिस्तान सरकार बार-बार वहां हिंदुओं की सुरक्षा का दावा करती है लेकिन सच यह है कि अत्याचार लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पाकिस्तान में रेप, हत्या, किडनैपिंग, जबरन शादी जैसे कई मामले हर महीने सामने आते हैं। 

पाकिस्तान हमेशा अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचारों से इनकार करता रहा है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की दुर्दशा पर यूएन में भी चिंता जताई जा चुकी है। क्रिश्चियन, हिंदू और सिखों पर हमलों के भी मामले सामने आते हैं। पाकिस्तान में कई बार मंदिरों में तोड़ फोड़ हुई। वहीं हिंदू लड़कियों का अपहरण और जबरन शादी आम बात हो गई है। 

पिछले साल दिसंबर में 40 साल की विधवा दया भील की भी क्रूरता से हत्या करदी गई थी। उनके सिर से पूरा मांस ही निकाल लिया गया था। पाकिस्तान में मीडिया, महिलाओं और बच्चों के खिलाफ क्रूरता के मामले लगातार बढञ रहे हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker