आबकारी नीति घोटाला: तिहाड़ जेल में CBI ने सत्येंद्र जैन से की पूछताछ

सीबीआई ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन से तिहाड़ जेल में दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के मामले में पूछताछ की है। सत्येंद्र जैन के वकील ने इस संबंध में बुधवार को जानकारी दी। दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के वकील ने बताया कि जांच एजेंसी ने पिछले शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के समक्ष इस संबंध में एक आवेदन दिया था, जिसे अनुमति दे दी गई थी।

सोमवारो को CBI ने पूछे सवाल

अदालत के आदेश के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार को सत्येंद्र जैन से पूछताछ की। बता दें कि दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन इस समय मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। हालांकि सत्येंद्र जैन दिल्ली की आबकारी नीति घोटाले के आरोपी नहीं हैं। वकील की तरफ से जानकारी दी गई कि सीबीआई ने आम आदमी पार्टी के संचार प्रभारी विजय नायर से भी पूछताछ की।

खुद के लिए AAP नेताओं ने बनाई थी नीति 

विजय नायर भी आबकारी नीति-मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। खास बात है कि नायर को पहले आबकारी घोटाले में जमानत मिली थी। ईडी ने अपने पूरक आरोप पत्र में कहा था कि मनी लॉन्ड्रिंग के तहत अब तक की गई जांच से पता चला है कि दिल्ली आबकारी नीति, 2021-22 आप के शीर्ष नेताओं द्वारा लगातार उत्पन्न खुद के लिए अवैध धन चैनल बनाने के लिए बनाई गई थी।

सत्येंद्र पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप

मनी लॉन्ड्रिंग के जिस मामले में सत्येंद्र जैन न्यायिक हिरासत में है, वह सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर शुरू किया गया था। एफआईआर में आरोप लगाया गया था कि सत्येंद्र जैन ने 14 फरवरी, 2015 से 31 मई, 2017 की अवधि के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री के पद पर रहते हुए, अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित की थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker