वॉट्सऐप पर अब नहीं होगी पिक्चर की क्वालिटी डाउन, जानिए…

मेटा के पॉपुलर ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स द्वारा किया जाता है। इस ऐप पर यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए फीचर्स रोलआउट किए जाते हैं। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो कभी ना कभी ऐप पर पिक्चर भेजने को लेकर परेशान जरूर हुए होंगे।

मालूम हो कि तमाम सुविधाओं के बाद भी वॉट्सऐप के जरिए पिक्चर सेंड करने पर क्वालिटी लॉ होना, ऐप की एक बड़ी कमी है। यही वजह है कि वॉट्सऐप यूजर्स अपने जरूरी डॉक्यूमेंट्स को वॉट्सऐप के जरिए भेजने से बचते हैं

पिक्चर की क्वालिटी को लेकर नहीं होना पड़ेगा अब परेशान

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए नई अपडेट यह है कि अब उन्हें पिक्चर की क्वालिटी को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं होगी।

दरअसल कंपनी की ओर से पिक्चर की क्वालिटी लॉ ना होने के फीचर पर तेजी से काम चल रहा है। यानी यूजर्स को बहुत जल्द हाई क्वालिटी पिक्चर सेंड करने का ऑप्शन मिलेगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट में किया गया है दावा

वॉट्सऐप की लेटेस्ट अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की ओर से दावा किया गया है कि, कंपनी यूजर्स के लिए ऑरिजनल क्वालिटी में पिक्चर सेंड करने के फीचर पर काम कर रही है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि, वॉट्सऐप पर इमेज- एडिटर टूल के तहत एक बटन पेश किया जाएगा। इस ऑप्शन पर यूजर को पिक्चर सेंड करने पर स्टैंडर्ड क्वालिटी और एचडी क्वालिटी के विकल्प मिलेंगे।

स्टोरेज स्पेस को लेकर भी नहीं होना होगा परेशान

यही नहीं, रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर के पास स्टैंडर्ड कम्प्रेशन मेथड का विकल्प मौजूद रहेगा। यह विकल्प ऐसे यूजर के लिए होगा, जो डिवाइस में स्टोरेज को लेकर भी फिक्रमंद रहते हैं। स्टैंडर्ड कम्प्रेशन मेथड यूजर को डिफॉल्ट ऑप्शन के रूप में मिलेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker