हेलमेट में कुंडली मारकर बैठा था सांप, शख्स ने ऐसे बचाई अपनी जान…

एक हिंदी कहावत है कि देखन में छोटन लगे घाव करे गंभीर. यह कहावत शायद किसी जहरीले सांप के ऊपर बहुत फिट बैठती है. एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें एक शख्स ने ऐसे सांप का रेस्क्यू किया है जो शायद अगर उसे काट लेता तो बहुत नुकसान हो जाता है. लेकिन गनीमत यह रही कि वह अपनी सूझबूझ के चलते उससे बच गया.

बाइक का हेलमेट उठाता है

दरअसल, इस वीडियो को एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स अपनी बाइक को ले जाने से पहले बाइक का हेलमेट उठाता है. वह रोजाना की तरह हेलमेट को पहन लेता है लेकिन अचानक उस हेलमेट के अंदर कुंडली मारकर बैठे हुए सांप पर उसकी नजर पड़ती है. घर के किसी सदस्य ने उसे देख लिया. 

निकाले जाने का प्रयास होने लगा

जैसे ही के अंदर बैठा सांप दिखा, वहां हड़कंप मच गया. लोग सोचने लगे कि इसको कैसे निकाला जाए. आखिरकार एक चिमटी के सहारे हेलमेट में बैठे सांप को निकाले जाने का प्रयास होने लगा. सांप दिखने में बहुत छोटा था लेकिन खतरनाक था. आखिरकार शख्स ने उस सांप को निकालना शुरू किया लेकिन सांप भी ढीठ किस्म का निकला, वह निकल ही नहीं रहा था.

तुरंत विकराल रूप दिखाया

अंत में वह शख्स किसी तरह सांप के शरीर को चिमटी में फंसा ले गया और चिमटी से धीरे-धीरे खींचते हुए सांप को बाहर निकालने लगा. जैसे ही सांप बाहर निकला उसने अपना तुरंत विकराल रूप दिखाया और छोटा होते हुए भी फन मारने लगा. इतना ही नहीं वह जीभ भी लपलपाने लगा.

जैसे ही इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोग कहने लगे कि शुक्र है शख्स बच गया. इस सांप पर सबकी नजर पड़ गई, वरना कोई भी हादसा हो सकता था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker