महाराष्ट्र: नासिक में टावर वैगन ट्रेन की चपेट में आने से चार ट्रैकमैन की दर्दनाक मौत

महाराष्ट्र के नासिक जिले में सोमवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। दरअसल, यहां के लासलगांव में एक टावर वैगन की चपेट में आने से चार रेलवे ट्रैकमैन की मौत हो गई। दरअसल, टावर वैगन का उपयोग बिजली खंडों में ओवरहेड उपकरण के रखरखाव के लिए किया जाता है। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना लासलगांव और उगांव स्टेशन के बीच तकरीबन सुबह 5.45 बजे हुआ।

वैगन ट्रेन का ड्राइवर गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए सभी कर्मचारी रेलवे के गैंगमैन हैं, जो रेलवे ट्रैक की मरम्मत के काम में लगे थे। टॉवर वैगन ट्रेन (लाइट फिक्सिंग इंजन) गलत डायवर्जन से लासलगांव की तरफ से उगांव की ओर जा रहा था, जिसने चारों को अपना निशाना बना लिया। इस घटना की जानकारी मिलते ही स्थानिय पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने वैगन ट्रेन के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।

चारों की मौके पर ही मौत

पुलिस अधिकारी ने बताया कि चारों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टरों ने चारों की जांच करते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों के नाम संतोष भाऊराव केदारे (उम्र 38 साल) , दिनेश सहादु दराडे (उम्र 35 साल), कृष्णा आत्माराम अहिरे (उम्र 40 साल) और संतोष सुखदेव शिरसाठ (उम्र 38 साल) बताए गए हैं। इस घटना से आस-पास के इलाके में सनसनी मच गई है, चारों मृतकों के गांव में मातम पसर गया है।

नाराज रेल कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

घटना बाद में, नाराज रेल कर्मचारियों ने लासलगांव रेलवे स्टेशन पर पटरियों पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने दावा किया कि दुर्घटना के तीन घंटे बाद भी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। साथ ही, आरोप लगा रहे हैं कि लाइट रिपेयर इंजन के गलत दिशा में आने से रेलवे के चार कर्मचारियों की मौत हो गई। प्रदर्शनकारियों ने मनमाड-मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनस गोदावरी एक्सप्रेस को करीब 10 मिनट तक रोके रखा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker