अडानी ग्रुप के शेयरों में लगातार गिरावट का दौर जारी, आज फिर इतने प्रतिशत तक फिसले स्टॉकस

Adani Group के शेयरों में सोमवार एक बार गिरावट देखने को मिली। शुरूआती कारोबार में ही अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर चार प्रतिशत तक नीचे आ गए। साथ ही ग्रुप के अन्य शेयर जैसे अडानी पोर्ट, अडानी ग्रीन और अडानी ट्रांसमिशन के शेयर में गिरावट देखी जा रही है।

आज के दिन आई गिरावट का बड़ा कारण क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज की ओर से अडानी ग्रुप की चार कंपनियों पर आउटलुक को स्टेबल से नेगेटिव कर देने को माना जा रहा है।

ये शेयर फिसले

शुरूआती कारोबार में बीएसई पर अडानी एंटरप्राइजेज का 4.32 प्रतिशत गिरकर 1,767.60 पर, अडानी पोर्ट और इकोनॉमिक जोन का शेयर 2.56 प्रतिशत गिरकर 568.90 रुपये प्रति शेयर पर आ गया। वहीं, ग्रुप की अन्य कंपनियों जैसे अडानी पावर का शेयर 156.10, अडानी ट्रांसमिशन का शेयर 1,126.85, अडानी ग्रीन एनर्जी का शेयर 687.75, अडानी टोटल गैस का शेयर 1,195.35 रुपये पर आ गया। इन सभी शेयरों में पांच प्रतिशत का लोअर सर्किट लगा हुआ था।

इसके अलावा अंबुजा सीमेंट 3.34 प्रतिशत की गिरावट के साथ 349 रुपये प्रति शेयर, अडानी विल्मर का शेयर 3.31 प्रतिशत की गिरावट के साथ 421.65 रुपये, एनडीटीवी का शेयर 2.25 प्रतिशत की गिरावट के साथ 203.95 रुपये और 1.49 प्रतिशत की गिरावट के साथ एसीसी कारोबार कर रहा था।

मूडीज जारी किया नया आउटलुक

शुक्रवार को मूडीज ने जारी किए अपने बयान में अडानी ग्रुप की चार कंपनियों पर आउटलुक को स्टेबल से नेगेटिव कर दिया था। ये ऐसे समय पर किया गया है, जब हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर अडानी ग्रुप विवादों में घिरा हुआ है।

अब तक 50 प्रतिशत से अधिक गिरा मार्केट कैप

बता दें, 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद से अडानी ग्रुप के शेयरों में उथल- पुथल जारी है और इस कारण ग्रुप का कुल मार्केट कैप 51 प्रतिशत तक कम हो चुका है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker