बिहार: उपेंद्र कुशवाहा पर नीतीश का पलटवार, कहा- , वे जहां जाना चाहे जाएं, वे स्वतंत्र हैं‌…

बिहार में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। उपेंद्र कुशवाहा के बगावती तेवर को लेकर चर्चा गरम है। इसी बीच एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा को लेकर तल्खी दिखाई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब लगता है कि उपेंद्र कुशवाहा का एलाइनमेंट कहीं और हो गया है, वे जहां जाना चाहे जाएं, वे स्वतंत्र हैं‌।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये बातें पूर्णिया में पत्रकारों से बातचीत में कही। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को पूर्णिया में समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री इंदिरा गांधी स्टेडियम के लिए रवाना हो गए। उससे पहले पत्रकारों को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र के चलते पूर्णिया में एयरपोर्ट निर्माण का मामला अटक गया है। राज्य सरकार की ओर से सभी आवश्यक कार्रवाई पूरी कर केंद्र सरकार को सूचित कर दिया गया है। अब निर्माण का कार्य केंद्र सरकार को शुरू करना है।

उपेंद्र कुशवाहा को लेकर भी सीएम ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उपेंद्र कुशवाहा को पूरा सम्मान दिया। उनके निवेदन पर उन्हें पार्टी में दोबारा लिया गया था लेकिन अब लगता है उनका एलाइनमेंट कहीं और हो गया है। वे जहां जाना चाहे स्वतंत्र हैं‌। 

पूर्णिया से शुरू होगी विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पूरे देश में विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम पूर्णिया से शुरू होगी। इसके लिए 25 फरवरी को पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में महागठबंधन की संयुक्त रैली आयोजित की गई है। पूर्णिया के बाद पूरे बिहार में एकजुटता को मजबूत किया जाएगा। इसके बाद देश के अन्य हिस्सों में इसे अभियान का रूप दिया जाएगा।

बता दें कि जदयू संसदीय बोर्ड के सदस्य रहे उपेंद्र कुशवाहा ने बगावती तेवर अपना लिया है। वो लगातार नीतीश कुमार पर जदयू को कमजोर करने का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह से भी सवाल किया और कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि राजद से कितने में डील हुई है।

इसके अलावा उन्होंने नीतीश कुमार को भी आईना दिखाने की कोशिश की। कुशवाहा ने कहा कि जदयू नीतीश कुमार की नहीं, शरद यादव की पार्टी थी। वरिष्ठ समाजवादी नेता जार्ज फर्नांडिस ने आशीर्वाद स्वरूप नीतीश को समता की कमान सौंपी थी, जो 2003 में जदयू में विलीन हो गई। अब यह किसी व्यक्ति की नहीं, लाखों-करोड़ों लोगों की पार्टी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker