भारत में जल्द लॉन्च होगा Nokia X30 स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशंस

Nokia भारतीयों के लिए एक विश्वसनीय ब्रांड है और बहुत से ऐसे लोग है, जो अन्य कंपनियों के परे अब भी नोकिया का इस्तेमाल करते हैं। फिलहाल हम आपको बताना चाहते हैं कि कंपनी अपने नए फोन को लॉन्च करने की तैयारी में है और आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं। आइये शुरू करते हैं।

Nokia X30 स्मार्टफोन

Nokia X30 जल्द ही भारत आ रहा है। HMD ग्लोबल के भारत और MENA के उपाध्यक्ष सनमीत कोचर ने ट्विटर पर लॉन्च की तारीख का खुलासा किए बिना यह घोषणा की। हालांकि, उनके ट्वीट में ANI के एक ट्वीट का हवाला दिया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस जैकेट को हाईलाइट किया गया था, जिसे उन्होंने बीते बुधवार को राज्यसभा में पेश होने के दौरान पहना था।

कहा जाता है कि पीएम मोदी की जैकेट को रिसाइकिल्ड प्लास्टिक की बोतलों से बनाया गया है जो कुछ ऐसा है जो कोचर के हिसाबा से Nokia X30 5G के जुड़ता है। HMD ग्लोबल के कार्यकारी के अनुसार, Nokia X30 5G “100 प्रतिशत रिसाइकिल्ड एल्यूमीनियम और 65 प्रतिशत रिसाइकिल्ड प्लास्टिक के साथ बनाया गया है।

कार्बन फुटप्रिंट कम करने के लिए उठाया गया कदम

स्मार्टफोन कंपनियों ने स्मार्टफोन में तेजी से रिसाइकिल्ड कॉम्पोनेंट को अपनाया है। सिर्फ HMD ग्लोबल ही नहीं, बल्कि Apple, Samsung और Google जैसी कंपनियां अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करके और पर्यावरण में योगदान देने के प्रयास में अपने फ्लैगशिप फोन में रिसाइकिल्ड कॉम्पोनेंट का उपयोग करती हैं।

इन देशों में हो चुका है लॉन्च

Nokia X30 5G को पिछले साल सितंबर में बर्लिन में हुए IFA 2022 के दौरान लॉन्च किया गया था। लॉन्च के समय, HMD ग्लोबल ने कहा कि Nokia X30 5G न केवल 100 प्रतिशत रिसाइकिल्ड एल्यूमीनियम से बना है, बल्कि इसका रिटेल बॉक्स 94 प्रतिशत रिसाइकिल्ड कागज से बना है, जिसे फॉरेस्ट स्टीवर्डशिप काउंसिल से प्रमाणन मिला है।

Nokia X30 5G के स्पेसिफिकेशंस

Nokia X30 5G के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.43 इंच का फुलएचडी OLED डिस्प्ले शामिल है। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसरके साथ 6GB या 8GB रैम और 128GB या 256GB स्टोरेज मिलता है। कैमरे की बात करें तो इस फोन के पिछले हिस्से पर OIS के साथ 50 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा है

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker