सोमनाथ मंदिर पर विवादित बयान देकर बुरे फंसे मौलाना साजिद रशीदी, FIR दर्ज होने पर कही ये बात

मुस्लिम धर्मगुरु और ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष मौलाना साजिद रशीदी सोमनाथ मंदिर पर दिए एक बयान को लेकर अब फंसते नजर आ रहे हैं। मौलाना ने बीते दिनों कहा था कि महमूद गजनवी ने सोमनाथ मंदिर तोड़कर सही किया था, जिसके चलते अब उनपर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 

मौलाना के खिलाफ FIR 

सोमनाथ मंदिर के ट्रस्ट के मैनेजर वी चावड़ा द्वारा अखिल भारतीय इमाम मौलाना साजिद रशीदी पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। चावड़ा ने कहा कि मैंने एक वीडियो देखा, जिसमें मौलाना सोमनाथ मंदिर के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते सुना जा सकते हैं। उनके इस बयान से श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत हुई हैं, इसलिए  सोमनाथ ट्रस्ट की ओर से शिकायत दर्ज की गई है।

इतिहासकार रोमिला थापर पर आरोप मढ़ मांगी माफी 

मौलाना साजिद रशीदी ने एफआईआर के बाद लोगों से माफी मांगी है। हालांकि, उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था और कहा कि उन्होंने इतिहासकार रोमिला थापर को पढ़ा और उसी के अनुसार टिप्पणी की। 

मौलाना ने कहा कि मैं सोमनाथ के ट्रस्टियों से माफी मांगता हूं क्योंकि मेरा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मुसलमानों ने 800 साल राज किया और उन्होंने मंदिरों के लिए जमीन दान की और उनका सौंदर्यीकरण किया।

मंदिर तोड़ने को बताया था सही

बता दें कि मौलाना रशीदी ने अपने बयान में कहा था कि महमूद गजनवी ने सोमनाथ मंदिर तोड़कर सही किया था, क्योंकि वहां गलत काम होता था। उन्होंने कहा था कि गजनवी को पता था कि मंदिर में आस्था के नाम पर गलत काम हो रहे हैं और लड़कियों को गायब किया जा रहा है। मौलाना ने कहा था कि इसकी जानकारी मिलने के बाद पूरी जांच के बाद ही मंदिर तोड़ा गया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker