एक ई-रिक्शा चालक ने पेश की ईमानदारी ऐसी मिसाल, पुलिस को लौटाया 25 लाख रुपयों से भरा बैग  

ऐसे दौर में जब लोगों का ईमान कुछ हजार रुपयों में डोल जाता है। पैसे कमाने को तमाम तिकड़म आजमाए जाने और छोटी सी रकम के लिए हत्या की खबरें तो आए दिन सामने आती हैं। ईमानदारी की मिसाल जैसी खबरें कम ही देखने को मिलते हैं। खासकर तब जब मामला लाखों रुपयों का हो। लेकिन, इन्हीं घटनाओं के बीच कुछ ऐसे लोग सामने आते हैं जिनके लिए ईमानदारी सर्वोपरि होती है। कुछ ऐसी ही ईमानदारी की मिसाल गाजियाबाद जिले से सामने आई है। यहां एक ई-रिक्शा चालक ने ईमानदारी ऐसी मिसाल पेश की जिसकी तारीफ हर जगह हो रही है। 

गाजियाबाद पुलिस की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद जिले के रिक्शा चालक आस मोहम्मद रोजमर्रा की तरह जब सवारियों को ले जा रहे थे, इसी दौरान उनको मोदीनगर इलाके में सड़क के किनारे एक बैग पड़ा मिला। रिक्शा चालक आस मोहम्मद ने बैग के मालिक का पता लगाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन उनको कोई नहीं मिला जो इस बैग पर दावा कर सके। 

थक हार कर आस मोहम्मद ने बैग अपने पास रखने के बजाय उसे मोदीनगर पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों को सौंपने का फैसला किया। जब पुलिस अधिकारियों ने बैग की जांच की तो उसमें 500 रुपये के नोटों के 50 बंडल मिले, जिनकी कुल कीमत 25 लाख रुपये थी। पुलिस के बड़े अधिकारियों को जब पता चला की आस मोहम्मद नाम के ड्राइवर ने 25 लाख रुपये के करेंसी नोटों से भरा लावारिस बैग को पुलिस के हवाले किए है तो वे भी इस ईमानदारी के कायल हो गए। 

बताया जाता है कि 25 लाख रुपये से भरे नोटों के बैग मिलने की घटना मंगलवार को तब हुई जब रिक्शा चालक आस मोहम्मद को गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके में सड़क के किनारे सवारियां लेकर जा रहे थे। ऐसी ईमानदारी से प्रभावित होकर डीसीपी ने चालक आस मोहम्मद को प्रशस्ति पत्र दिया है। लोगों का कहना है कि एक गरीब ई-रिक्शा ड्राइवर यदि चाहता तो इतनी बड़ी रकम अपने पास रख सकता था लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। 

पुलिस की ओर से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि सात फरवरी 2023 को किदवई नगर के रहने वाले ई-रिक्शा चालक आस मोहम्मद जब ई-रिक्शा से सवारियों को लेकर हापुड़ रोड बम्बे से तिबड़ा रोड की तरफ आ रहे थे, तो तिबड़ा रोड बम्बे के किनारे पड़े एक लावारिस थैले पर उनकी नजर गई। उन्होंने थैला मिलने की सूचना सरफराज अली को दी तो दोनों थैला लेकर थाने पहुंचे और प्रभारी निरीक्षक को पूरी घटना की जानकारी दी। थैले को नियमानुसार सभी लोगों की मौजूदगी में देखा गया तो उसमें 500-500 रुपये के नोटो की 50 गड्डियां बरामद हुईं। उच्चाधिकारीगण ने उन्हें सम्मानित किया है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker