आंखों के नीचे काले घेरों से छुटकारा पाने के लिए अपनाए ये घरेलू टिप्स

कुछ लोगों की आंखों के नीचे हमेशा डार्क सर्कल्स रहते हैं.ऐसे में काले घेरे आपके चेहरे की रौनक भी कम कर देते हैं. अगर आप भी डार्क सर्कल्स की समस्या से परेशान हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको तरीके बताएंगे. जिन्हें अपनाकर आप डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. चलिए जानते हैं आंखों के नीचे काले घेरों को किस तरह से करें दूर?

इन तरीकों से करें डार्क सर्कल्स दूर-
खीरे का करें इस्तेमाल-

खीरे में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट  न सिर्फ स्किन का कालापन दूर करते हैं बल्कि इससे स्किन ग्लो भी करने लगती है. ऐसे में चेहरे के डार्क सर्कल्स रिमूव करने के लिए आप खीरे की मदद ले सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए खीरे को धोकर दो मोटे स्लाइस काट लें अब इसे फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. आधे घंटे बाद खीरे की स्लाइस को फ्रिज से निकाल कर आंखों पर लगाएं और 10 मिनट बाद हटा दें इससे आंखों के नीचे मौजूद काले घेरे कम होने लगेंगे.

दूध और शहद की मदद लें-
दूध और शहद का इस्तेमाल करके भी आप आंखों के डार्क सर्कल्स दूर कर सकते हैं. इसके लिए 1 चम्मच दूध में आधा चम्मच शहद और नींबू का रस मिला लें. अब इस मिक्सचर को आंखों के आस-पास लगाएं और कुछ समय बाद साफ पानी से फे वॉश कर लें इससे आंखों के काले घेरे कम होने लगेंगे.

आलू का जूस ट्राई करें-
आंखों के काले घेरे मिटाने के लिए आलू के रस का इस्तेमाल भी बेस्ट होता है. ऐसे में आलू को छीलकर कद्दूकस कर लें. अब इसके जूस को निचोड़कर अलग रख लें.अब पेस्ट को अपने आंखों
नीचे लगाएं और 20 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको काले घेरों से छुटकारा मिलेगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker