CBSE बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड हुए जारी, ऐसे मिलेगा हॉल टिकट

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी में जुटे लाखों छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा वर्ष 2022-23 के दौरान कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं मे सम्मिलित होने के लिए जरूरी प्रवेश पत्र, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जारी कर दिए गए हैं। हालांकि, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि सीबीएसई द्वारा सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री बोर्ड एग्जाम के लिए हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट, cbse.gov.in पर स्कूल लॉग-इन के माध्यम से उपलब्ध कराया गया है।

CBSE 10th, 12th Admit Card 2023: ऐसे मिलेगा सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड

जिन छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई बोर्ड से सेकेंड्री या सीनयर सेकेंड्री कक्षाओं की परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरा है, वे अपना प्रवेश पत्र अपने सम्बन्धित स्कूल से प्राप्त कर सकते हैं। स्कूलों प्रमुख या प्रधानाचार्य द्वारा स्टूडेंट्स सीबीएसई बोर्ड एडमिट कार्ड 2023 आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करके सत्यापित करने के बाद उपलब्ध कराया जाएगा। ऐसे में स्टूडेंट्स को अपने-अपने स्कूल ऑफिस में प्रवेश पत्र के लिए संपर्क करना चाहिए।

CBSE 10th, 12th Admit Card 2023: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से

दूसरी तरफ, सीबीएसई बोर्ड ने वर्ष 2022-23 के लिए कक्षा 10 और कक्षा 12 की वार्षिक परीक्षाओं का कार्यक्रम पहले ही जारी कर दिया था। बोर्ड द्वारा जारी सीबीएसई 10वीं, 12वीं डेटशीट 2023 के अनुसार सेकेंड्री कक्षा की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी और यह 21 मार्च तक चलेंगी। वहीं, सीबीएसई टाइम-टेबल 2023 के अनुसार सीनियर सेकेंड्री एग्जाम 15 फरवरी से शुरू होंगे और 5 अप्रैल तक चलेगे। स्टूडेंट्स अपनी-अपनी कक्षाओं के लिए सीबीएसई डेटशीट 2023 पीडीएफ को आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker