BCCI ने अचानक टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को किया ड्रॉप, दिखाया बाहर का रास्ता

BCCI ने अचानक टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का हुक्का-पानी बंद कर दिया है और उसे टीम इंडिया से निकाल बाहर किया है. भारतीय टीम से ड्रॉप होने के बाद अब इस खिलाड़ी का करियर संकट में आ गया है. आने वाले दिनों में अगर इस खिलाड़ी को दोबारा टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पाया तो गुमनामी में ही इस धुरंधर को इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करना पड़ जाएगा. BCCI ने अचानक तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का टीम इंडिया से हुक्का-पानी बंद कर दिया है. 

BCCI ने अचानक बंद कर दिया इस खिलाड़ी का हुक्का-पानी

पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया. भारतीय सेलेक्शन कमिटी ने जब न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था, तो उसमें हर्षल पटेल का नाम नहीं था. सेलेक्टर्स ने तब इस बात का संकेत दे दिया कि अब भारतीय टी20 टीम में हर्षल पटेल की जगह नहीं बनती है. हर्षल पटेल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें इस तेज गेंदबाज ने महज 29 विकेट ही झटके हैं. 

टीम इंडिया से निकाल किया बाहर

हर्षल पटेल की बेहद महंगी गेंदबाजी उन्हें टीम इंडिया में जगह दिलाने का प्रबल दावेदार नहीं बनाती है. 32 साल के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के हाथ से अब वक्त भी रेत की तरह धीरे-धीरे फिसल रहा है. अगर इस तेज गेंदबाज को टीम इंडिया में दोबारा मौका नहीं मिला तो उन्हें गुमनामी में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करना पड़ जाएगा. टीम इंडिया के पास अब मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर और शिवम मावी जैसे तेज गेंदबाजों का अच्छा पूल है. 

मजबूरी में संन्यास लेना पड़ सकता है

टीम इंडिया के लिए अब मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शिवम मावी और शार्दुल ठाकुर जैसे घातक तेज गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में अब 32 साल के हर्षल पटेल को भविष्य में कोई मौका मिलता नजर नहीं आ रहा है. अगर हर्षल पटेल को एक से दो साल तक और मौका नहीं मिलता है, तो फिर उन्हें मजबूरी में संन्यास लेना पड़ सकता है. हर्षल पटेल ने अपने आखिरी 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ 6 विकेट्स ही झटके हैं. वहीं, हर्षल पटेल ने अपने पिछले 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 5 बार 40 से ज्यादा रन लुटाए हैं. हर्षल पटेल अपनी इसी कमजोरी के कारण अब टीम इंडिया में जगह डिजर्व नहीं करते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker