AIBE की OMR शीट भरते समय न करें ये गलती, जानें ये जरूरी नियम

 ऑल इंडिया बार एग्जाम (All India Bar Examination- XVII ,AIBE XVII 2023) का आयोजन कल होगा। बार काउंसिल ऑफ इंडिया (Bar Council of India, BCI बीसीआई) की ओर से आयोजित 17वीं एआईबीई परीक्षा कल ऑफलाइन मोड में देश के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों को OMR शीट भरते वक्त कुछ नियमों का ध्यान रखना चाहिए। अगर कोई अभ्यर्थी आंसर-शीट भरने से जुड़े निर्देशों को फॉलो नहीं करता है तो उसकी मेहनत बर्बाद हो सकती है। अभ्यर्थियों की कॉपी का मूल्यांकन नहीं किया जा सकता है और कॉपी रिजेक्ट हो सकती है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। आइए जानते हैं कि क्या हैं ओएमआर शीट भरने से जुड़े नियम।

एआईबीई 17 की उत्तर पुस्तिका पर सभी आंसर पर मार्क केवल नीले या काले बॉल प्वाइंट पेन से होने चाहिए। एआईबीई 2022 परीक्षा की आंसर-शीट पर मार्क करने के लिए अगर कोई अभ्यर्थी पेंसिल का यूज करता है तो उसका फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है।

उम्मीदवार को उत्तर पुस्तिका पर एआईबीई 17वीं परीक्षा का रोल नंबर लिखना होगा, जैसा कि उम्मीदवारों को जारी किए गए AIBE XVII प्रवेश पत्र पर लिया गया है।

आंसरशीट पर उम्मीदवार को एआईबीई प्रश्न पुस्तिका सेट कोड, AIBE 17 रोल नंबर और अन्य सभी आवश्यक जानकारी सही-सही भरनी चाहिए। ऐसा नहीं करने वाले उम्मीदवारों का भी फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है।

एआईबीई 17 प्रवेश पत्र के साथ एक वैलिड फोटोआईडी लेकर जाना आवश्यक होगा। उम्मीदवारों को संबंधित परीक्षा केंद्र में बिना एडमिट और आईडीकार्ड के प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker