‘मुझे लगता है कि मोहम्मद सिराज मार्नस लाबुशेन को कर सकते हैं परेशान: राशिद लतीफ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज होने में अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है। ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट प्लेयर्स बैटल्स के साथ अपनी-अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के अलावा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के भी पूर्व खिलाड़ी इस सीरीज को लेकर काफी उत्साहित है। हाल ही में पाक पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ ने उस भारतीय गेंदबाज के बारे में बताया है जो आगामी सीरीज में टेस्ट क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को परेशान कर सकता है। साथ ही उन्होंने उन तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बारे में भी बात की है जो भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा ‘मुझे लगता है कि मोहम्मद सिराज मार्नस लाबुशेन को परेशान कर सकते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में भी कई बार इस बल्लेबाज को आउट किया था और लाबुशेन उनके खिलाफ सहज नहीं दिखे। मगर मार्नस बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और फॉर्म में भी हैं।’

 मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में हुई पिछली बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में डेब्यू किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेले तीन मुकाबलों में दो बार लाबुशेन को अपना शिकार बनाया था, वहीं अपनी रफ्तार और मूवमेंट से कई बार इस दाएं हाथ के बल्लेबाज को छखाया भी था।

दोनों टीमों के बीच पिछली टेस्ट सीरीज के दौरान लाबुशेन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। चार मैचों में उन्होंने 53.25 की औसत से एक शतक और दो अर्द्धशतक के साथ 426 रन बनाए थे। लाबुशेन टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज है, मगर अभी तक उन्होंने भारत दौरे पर टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है।

लतीफ ने आगे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की ताकत पर चर्चा की। उन्हें उम्मीद है कि स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा और ट्रैविस हेड भारत के इस दौरे पर अच्छा परफॉर्म करेंगे।

उन्होंने कहा ‘स्मिथ, ख्वाजा और ट्रेविस हेड तीन खिलाड़ी हैं जो मेरे अनुसार अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। ऐसा नहीं है कि वॉर्नर और लाबुशेन प्रदर्शन नहीं करेंगे। वे काफी अच्छे बल्लेबाज भी हैं।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker