MP: उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने गायों को बांधा, लोगों को दिया ये संदेश

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने बृहस्पतिवार को मध्य प्रदेश के ओरछा कस्बे में एक शराब की दुकान के सामने गायों को बांधकर उन्हें घास खिलायी और लोगों से शराब त्याग कर गाय का दूध पीने का आह्वान किया।

भाजपा शासित मध्य प्रदेश में शराब की खपत के खिलाफ अभियान की अगुवाई कर रही पूर्व मुख्यमंत्री भारती ने कहा कि सरकार क़ो लोगों की शराब पीने की लत का फायदा नहीं उठाना चाहिए, यह सरकार का धर्म नहीं है।

शराब की दुकान के सामने गायों को बांधा

निवाड़ी जिले के ओरछा में शराब की दुकान के सामने गायों को बांधने के बाद भारती ने वहां मौजूद चंद लोगों से कहा कि उन्हें शराब के बजाय दूध पीना चाहिए। उन्होंने वहां गाय को चारा खिलाते हुए फोटो खिंचवाई और बाद में वहां से चली गयीं।

भाजपा नेत्री ने पिछले साल जून में इसी शराब की दुकान पर गाय का गोबर फेंका था। मार्च 2022 में उन्होंने भोपाल में एक शराब की दुकान पर पत्थर फेंका था।

ओरछा में शराब की दुकान के एक सेल्समैन ने वर्ष 2022 की घटना की पुनरावृत्ति के डर से भारती के यहां आने के बाद दुकान के शटर गिरा दिए।

पूर्ण शराबबंदी पर दिया जोर

भाजपा नेता ने पहले मध्य प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी के लिए जोर दिया था। हालांकि, पिछले कुछ महीनों से वह शराब की बिक्री का उचित नियमन करने की मांग कर रही हैं। मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं।

सेल्समैन रामपाल ने ‘न्यूज एजेंसी पीटीआई’ से कहा, ‘पिछली बार पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ओरछा स्थित इस शराब की दुकान पर गाय का गोबर फेंका था। इसलिए इस बार मैंने दुकान का शटर गिरा दिया।’

रामलाल ने बताया कि शिवराज सिंह चौहान क़ो एक बहादुर नेता बताते हुए उन्होंने (उमा भारती) ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि चौहान ने माना था कि मौजूदा शराब नीति में कुछ खामियां हैं, लेकिन अगली शराब नीति वह बाबा रामदेव के साथ मिल कर बनाएंगें।

प्रदेश की राजधानी भोपाल में चौहान ने भारती के बयानों और उनकी शराब विरोधी अभियान के बारे में संवाददाताओं के सवालों को टाल दिया।

मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही नई शराब नीति लाने वाली है। मुख्यमंत्री ने 26 जनवरी को जबलपुर में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कहा था कि नई आबकारी नीति शराब को हतोत्साहित करेगी। इससे प्रदेश में शराब का दाम बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker