2024 लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में शिअद से गठबंधन करेगी बसपा

अमृतसर: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. बसपा ने फैसला किया है कि अगला लोकसभा चुनाव पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के साथ गठबंधन में लड़ा जाएगा. बसपा सुप्रीमो मायावती ने खुद ट्वीट करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि गठबंधन को लेकर चर्चा जारी है. पंजाब में पहले से बसपा का जनाधार है और अकाली दल के साथ गठबंधन को और ताकत मिलेगी. 

बता दें कि इससे पहले 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव में भी बसपा ने शिअद से गठबंधन किया था. चुनाव में बसपा ने 20 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किए थे. जबकि अन्य 97 सीटों पर शिरोमणि अकाली दल ने चुनाव लड़ा थे. इस चुनाव में शिअद गठबंधन को 3 सीटें मिली थीं. हालांकि, बसपा को महज एक सीट से संतोष करना पड़ा था. अब लोकसभा चुनाव के करीब आते ही बसपा ने अपनी तैयारियों को धार देना शुरू कर दिया है.

बसपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम मायावती ने सुखबीर बादल के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत की जानकारी दी है. साथ ही प्रकाश सिंह बादल के स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की. मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखवीर सिंह बादल व बहुजन समाज पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की आज दिल्ली में हुई बैठक में पंजाब में अगले लोकसभा आमचुनाव में पुराने आपसी गठबंधन की मजबूती व बेहतर तालमेल आदि के सम्बंध में सौहार्दपूर्ण वातावरण में आगे की रणनीति पर लाभकारी बातचीत हुई है.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker