पाकिस्तान: शहबाज शरीफ ने सर्वदलीय सम्मेलन के लिए इमरान खान को दिया न्योता

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के पेशावर की मस्जिद में हुआ आत्मघाती हमले के बाद से पड़ोसी मुल्क में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। आतंकवाद के गंभीर खतरे और आर्थिक संकट में फंसे पाक को कोई हालिया राहत न मिलती देख अब प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को इमरान खान की याद आई है। दरअसल, देश में आतंकी घटनाओं के बढ़ने के बाद चौतरफा घिरे पीएम ने आर्थिक और राजनीतिक संकटों को दूर करने के लिए समाधान खोजना के लिए सर्वदलीय सम्मेलन (APC) रखा है। सम्मेलन में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को भी आमंत्रित किया गया है। 

राष्ट्रीय चुनौतियों को लेकर होगी चर्चा

सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों को एक साथ लाकर महत्वपूर्ण राष्ट्रीय चुनौतियों से निपटने के तरीकों का पता लगाना चाहते हैं। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, शहबाज ने पेशावर में होने वाली सर्वोच्च समिति की बैठक में भाग लेने के लिए पीटीआई के दो प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया है। यह सम्मेलन 7 फरवरी को इस्लामाबाद में होगा। बैठक में सोमवार के पेशावर आत्मघाती बम विस्फोट, आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के तरीकों और पुलिस और आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) के उन्नयन पर चर्चा होगी।

बैठक में खुफिया एजेंसी के अधिकारी भी रहेंगे मौजूद

मरियम औरंगजेब ने बताया कि संघीय मंत्री अयाज सादिक ने पीटीआई के शीर्ष नेताओं से संपर्क करना शुरू कर दिया है। पूर्व नेशनल असेंबली स्पीकर असद कैसर और पूर्व रक्षा मंत्री परवेज खट्टक को आगामी बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया है। मंत्री के अनुसार, समिति की बैठक के दौरान पुलिस, रेंजर्स, खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

बैठक पर सबकी निगाहें

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के नेतृत्व वाली सरकार और पीटीआई के बीच प्रधानमंत्री कार्यालय से खान को हटाने के बाद से लगभग सभी राष्ट्रीय मुद्दों पर हमेशा टकराव रहा है। इस बीच पीएम पद से हटाए जाने के बाद इमरान खान की शहबाज से इस मुलाकात पर सभी की निगाहें रहने वाली हैं। बैठक में पेशावर हमले पर चर्चा होगी। बता दें कि 30 जनवरी को पेशावर पुलिस लाइन्स इलाके में एक मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट में कम से कम 101 लोगों की जान चली गई, जिनमें ज्यादातर पुलिस अधिकारी थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker