ठाणे में सिगरेट की चिंगारी से केमिकल कंटेनर में हुआ विस्फोट, दो की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बुधवार सुबह ज्वलनशील रसायन से भरे ड्रम में विस्फोट होने से हादसा हो गया है। दरअसल, इस विस्फोट में दो कबाड़ व्यवसायियों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी का कहना है कि एक पीड़ित भिवंडी के कांबे में कंटेनर से डायथिलीन ग्लाइकोल निकाल रहा था। तभी उसके एक साथी ने सिगरेट जला दी, आग की चिंगारी केमिकल तक पहुंच गई जिससे सुबह करीब 8.30 बजे आग लग गई और दोनों उसमें झुलस गए।

आग की लपटों से फटे चार ड्रम

ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख अविनाश सावंत ने कहा कि आग लगने से चार ड्रम फट गए, जिससे दोनों की मौत हो गई। दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। साथ ही उन्होंने बताया कि निजामपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है। एक मृतक की पहचान रमजान मोहमम्द जमील शेख (45) और दूसरे मृतक की पहचान मेहम्मद इस्माइल शेख (38) के रूप में की गई है।

शरीर के उड़े चिथड़े

आसपास के लोगों ने बताया कि धमाका बहुत ही भयानक था। इस हादसे में दोनों लोगों के चिथड़े उड़ गए। हालांकि, इनके अलावा किसी के घायल होने की खबर सामने नहीं आई है, लेकिन पूरे फैक्ट्री में काफी नुकसान हुआ है। धमाके की आवाज से स्थानीय लोगों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर दमकल और पुलिस को घटना की सूचना दी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker